• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Okaya ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर Freedum, सिंगल चार्ज में मिलेगा 250 किमी तक का माइलेज

Okaya ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर Freedum, सिंगल चार्ज में मिलेगा 250 किमी तक का माइलेज

इलेक्ट्रिक स्कूटर (प्रतीकात्मक तस्वीर-ShutterStock)

इलेक्ट्रिक स्कूटर (प्रतीकात्मक तस्वीर-ShutterStock)

ओकाया ग्रुप ने फ्रीडम (Freedum) ब्रांड नाम से इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया. इसकी कीमत 69,900 रुपये से शुरू है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. एनर्जी स्टोरेज सेक्टर में अग्रणी देशी कंपनी ओकाया ग्रूप (Okaya Group) ने भारतीय बाजार में गुरुवार को एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर (E-Scooter) लॉन्च कर दिया. ओकाया ग्रुप ने फ्रीडम (Freedum) ब्रांड नाम से इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया. इसकी कीमत 69,900 रुपये से शुरू है.

    कंपनी पहले ही दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है- एवियन आईक्यू सीरीज (AvionIQ Series) और क्लास आईक्यू सीरीज (ClassIQ Series).

    एक बार चार्ज करने पर अधिकतम लगभग 250 किमी तक का सफर
    फ्रीडम लिथियम आयन और लेड एसिड बैटरी के विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी. ओकाया ने कहा कि नया स्कूटर उसके बद्दी (हिमाचल प्रदेश) स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से तैयार किया जा रहा है. फ्रीडम को चार संस्करणों में पेश किया जाएगा, जिसमें निम्न-गति और उच्च-गति शामिल हैं. ये गाड़ियां एक बार चार्ज करने पर अधिकतम लगभग 250 किमी तक सफर कर सकती हैं.

    ‘भविष्य इलेक्ट्रिक का है’
    ओकाया पावर ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल गुप्ता ने कहा, ”भविष्य इलेक्ट्रिक का है और हम हर भारतीय को उच्च गुणवत्ता, किफायती कीमत की पेशकश करने में खुद को सबसे अच्छी स्थिति में पाते हैं. हमारे संबद्ध व्यावसायिक हितों के कारण बाजार में हमें बढ़त स्वाभाविक है.”

    ये भी पढ़ें- अगर चुका दिया है लोन तो वाहन की RC से बैंक या फाइनेंस कंपनी का नाम हटाना हुआ ज्‍यादा आसान, जानें पूरी प्रक्रिया

    एक दिन में बिक गए 600 करोड़ रुपये के Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर
    वहीं, ओला के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने 16 सितंबर को कहा कि ओला इलेक्ट्रिक ने बिक्री के पहले दिन एस1 मॉडल के 600 करोड़ रुपये से अधिक के स्कूटर बेचे. उन्होंने कहा कि कंपनी 16 सितंबर की आधी रात से खरीदारी की प्रक्रिया बंद कर देगी. ओला इलेक्ट्रिक ने बुधवार को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री प्रक्रिया शुरू की थी, जो दो मॉडल ओला एस1 और एस1 प्रो में आते हैं. इस स्कूटर की डिलीवरी अक्टूबर 2021 से शुरू होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज