लाइव टीवी

Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर है बेस्ट, 5 घंटे की चार्जिंग में जाएगा 60 किलोमीटर

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 5:35 PM IST
Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर है बेस्ट, 5 घंटे की चार्जिंग में जाएगा 60 किलोमीटर
Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर दो रंगों स्पार्कल व्हाइट और स्पार्कल ब्लू में उपलब्ध होगा. मोटर और बैटरी के लिए यह तीन साल की वारंटी के साथ आएगा.

Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर दो रंगों स्पार्कल व्हाइट और स्पार्कल ब्लू में उपलब्ध होगा. मोटर और बैटरी के लिए यह तीन साल की वारंटी के साथ आएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 5:35 PM IST
  • Share this:
आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज़ काफी बढ़ता जा रहा है. ऐसे में बाइक बनाने वाली कंपनियां कोशिश कर रही हैं कि मार्केट में ऐसा बाइक या स्कूटर लेकर आया जाए जो कि ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कर सके. इसी कड़ी में भारत में इसी हफ्ते ओकीनावा लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर (Okinawa Lite Electric Scooter) पेश हुआ. आमतौर पर इलेक्ट्रिक वाहन काफी महंगे होते हैं लेकिन देखा जाए तो इसकी कीमत उतनी ज्यादा भी नहीं है. इस स्कूटर की कीमत 59990 रुपये है.

दो रंगों में होगा उपलब्ध-
Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर दो रंगों स्पार्कल व्हाइट और स्पार्कल ब्लू में उपलब्ध होगा. मोटर और बैटरी के लिए यह तीन साल की वारंटी के साथ आएगा. बता दें कि यह एक लो स्पीड स्कूटर है जो कि 25 km/h तक सीमित है और यह चार्जिंग के हिसाब से 50-60 km तक रहने का दावा है. इस स्कूटर की डिज़ाइन इतनी बेहतरीन है कि यह युवाओं और महिलाओं के लिए भी काफी बेहतर है. इस स्कूटर में LED हैडलैंप्स, LED टर्न इंडीकेटर्स और LED टेल लैंप दी गई हैं. इसमें स्टील फ्रेम बॉडी और रेक्टेंगुलर टाइप फ्रंट सस्पेंशन दिया गया है.

बैटरी पावर-

इस बाइक में लीथियम ऑयन बैटरी यूज़ की गई है. परफॉर्मेंस के साथ साथ इसकी खासियत है कि यह बैटरी एंटी थेफ्ट मैकेनिज़म के साथ आती है जिसकी वजह से बैटरी अंदर से लॉक हो जाती है और यह चोरी या डैमेज से बची रहती है. चार्जिंग के लिए यह 4-5 घंटे लेती है. साथ ही इसमें रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग हुआ है. स्कूटर का अंडर सीट स्टोरेज 17 लीटर, ग्राउंड क्लियरेंस 160 mm है. इसमें एल्यूमीनियम अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और मोबाइल फोन चार्जर फीचर भी है.

Okinawa Autotech Pvt. Ltd के फाउंडर व मैनेजिंग डायरेक्टर जितेंदर शर्मा ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस को बताया कि भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल के मोर्चे पर हो रही क्रांति को देखते हुए हम कस्टमर के लिए ऐसे प्रॉडक्ट लाने पर आक्रामक तौर पर काम कर रहे हैं, जो उनके उद्देश्यों को पूरा कर सके. नया Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर इसी दिशा में हमारा एक अन्य कदम है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाइक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 5:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...