Home /News /auto /

Ola लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार,  Tata और Hyundai को देगी कड़ी टक्कर, जानें डिटेल्स

Ola लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार,  Tata और Hyundai को देगी कड़ी टक्कर, जानें डिटेल्स

ओला इलेक्ट्रिक कार तमिलनाडु में ईवी निर्माता के प्लांट में बनेगी.

ओला इलेक्ट्रिक कार तमिलनाडु में ईवी निर्माता के प्लांट में बनेगी.

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अभी संकेत दिया है कि कंपनी जल्द ही एक इलेक्ट्रिक कार पेश करने जा रही है. कंपनी ने पिछले साल Ola S1 और Ola S1 pro दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए थे.

नई दिल्ली. ओला इलेक्ट्रिक  (Ola electric) अब जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद इलेक्ट्रिक कार (electric car) बाजार में उतारने जा रहा है. ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अभी संकेत दिया है कि कंपनी जल्द ही एक इलेक्ट्रिक कार पेश करने जा रही है. सोशल मीडिया पर एक यूजर को जवाब देते हुए अग्रवाल ने लिखा- जिस व्यक्ति ने टाटा नेक्सॉन ईवी और ओला एस1 ई-स्कूटर खरीदा, वह अगली बार ओला इलेक्ट्रिक कार (Ola electric car) खरीदेगा.

भारतीय बाजार में खुद को स्थापित करने वाले राइड-हेलिंग सर्विस एग्रीगेटर स्टार्टअप ने पिछले साल ईवी निर्माण व्यवसाय में प्रवेश किया है. कंपनी ने पिछले साल Ola S1 और Ola S1 pro दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए थे. जिन्हें लॉन्चिंग के बाद से ही अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिला. अब, कंपनी का लक्ष्य इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में भी कूदने का है. ओला के सीईओ ने पहले संकेत दिया था कि कंपनी 2023 तक अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- 7 लाख से कम में आती हैं सबसे ज्यादा माइलेज देनी वाली ये कार, फीचर्स भी हैं शानदार

अगले साल आएगी ओला कार
अग्रवाल ने यह भी कहा कि ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार 2023 में आ जाएगी और इस प्रोजेक्ट को जापान का सॉफ्टबैंक ग्रुप सपोर्ट करेगा. उन्होंने आगे जोर दिया कि कंपनी का लक्ष्य भारत को एक वैश्विक इलेक्ट्रिक वाहन केंद्र बनाना है. हालांकि, ओला ने अभी तक अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें-यहां 75 हजार में मिल रहीं एक से एक स्पोर्ट्स बाइक, फाइनेंस सुविधा भी है मौजूद, जानें डिटेल्स

तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग
ओला इलेक्ट्रिक कार तमिलनाडु में ईवी निर्माता के प्लांट में बनने की संभावना है. इस निर्माण सुविधा को वर्तमान में इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए दुनिया के सबसे बड़े प्लांट के रूप में दावा किया जाता है. भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है. पेट्रोल और डीजल की ऊंची कीमत, इलेक्ट्रिक व्हीकल को चलाने में लगने वाली कम लागत और ग्लोबल वार्मिंग में योगदान देने वाले वाहनों के उत्सर्जन के बारे में बढ़ती चिंता के कारण देश में इलेक्ट्रिक वाहनों में बड़ी वृद्धि होने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Electric Car, Electric Scooter, Electric Vehicles, Ola ride

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर