होम /न्यूज /ऑटो /ओला ने किया नई इलेक्ट्रिक कार का ऐलान, स्पोर्टी लुक के साथ 500 किमी लंबी रेंज

ओला ने किया नई इलेक्ट्रिक कार का ऐलान, स्पोर्टी लुक के साथ 500 किमी लंबी रेंज

यह कार भारत में 2024 में लॉन्च होगी.

यह कार भारत में 2024 में लॉन्च होगी.

इस इलेक्ट्रिक वाहन में 4 सेकंड से भी कम समय में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार होने का दावा किया गया है. ओला ने कहा कि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ओला ने अपनी इलेक्ट्रिक कार की आंशिक झलक पेश की.
यह कार 500 किमी तक रेंज देने में सक्षम है.
ओला कार 4 सेकेंड में 100 की स्पीड पकड़ सकती है.

नई दिल्ली. ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने आधिकारिक तौर पर जानकारी दी है कि भारतीय बाजार के लिए उसकी पहली इलेक्ट्रिक कार 2024 में आएगी. कंपनी का दावा है कि नई ओला इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की रेंज के साथ आएगी.

ली-आयन बैटरी पैक से लैस
नई ओला इलेक्ट्रिक कार ब्रांड के इन-हाउस ली-आयन बैटरी पैक से पावर्ड होगी जिसका खुलासा हाल ही में कंपनी ने किया है. यह कूप जैसी ढलान वाली रूफलाइन और रेक्ड विंडस्क्रीन के साथ एक बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक सेडान होगी और बढ़िया लुक के साथ मार्केट में एंट्री करेगी. इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल के फ्रंट में OLA का लोगो दिया गया है और साथ LED बार भी नजर आता है.

यह भी पढ़ें : बस 10 हजार रुपये देकर घर लाएं हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर, फिर हर महीने मामूली किस्त

500 किमी की रेंज
फ्रंट बंपर के दोनों कोनों पर दो बड़े वेंट्स दिए गए हैं. इस कार में में एक कूप जैसी छत के साथ एक ऑल-ग्लास रूफ है. पीछे की तरफ, OLA EV टेल-लाइट के रूप में एक लाइट बार के साथ आता है. पीछे की तरफ एक प्रबुद्ध OLA लोगो है. ओला का दावा है कि आगामी इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की रेंज के साथ आएगी. इस इलेक्ट्रिक वाहन में 4 सेकंड से भी कम समय में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार होने का दावा किया गया है. ओला ने कहा कि नया मॉडल भारत में बनी सबसे स्पोर्टी कार होगी और इसे 2024 में लॉन्च किया जाएगा.

ये फीचर्स भी होंगे मौजूद
ओला इलेक्ट्रिक कार कई ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम, कीलेस और हैंडल-लेस डोर और कई एडवांस फीचर्स के साथ आएगी. यह ओला के इन-हाउस विकसित मूवओएस सॉफ्टवेयर के साथ आएगा. कंपनी भारत में एक बिल्कुल-नई ली-आयन बैटरी भी विकसित कर रही है. इस बैटरी से आने वाली इलेक्ट्रिक कार को पावर देने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Electric Car

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें