होम /न्यूज /ऑटो /अब झटपट चार्ज होंगे Ola Electric स्‍कूटर, इजराइली XFC बैटरी तकनीक से होगा यह कमाल

अब झटपट चार्ज होंगे Ola Electric स्‍कूटर, इजराइली XFC बैटरी तकनीक से होगा यह कमाल

Ola Electric ने एक्सट्रीम फास्ट चार्जिंग (XFC) टेक्नोलॉजी बैटरी बनाने इजरायली कंपनी StoreDot  के साथ सांझेदारी की है.

Ola Electric ने एक्सट्रीम फास्ट चार्जिंग (XFC) टेक्नोलॉजी बैटरी बनाने इजरायली कंपनी StoreDot के साथ सांझेदारी की है.

Ola Electric ने एक इजरायली फर्म में निवेश किया है. इजरायली कंपनी StoreDot के पास XFC टेक्नोलॉजी है, जिससे बैटरी 0 से 1 ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. Ola Electric ने एक्सट्रीम फास्ट चार्जिंग (XFC) टेक्नोलॉजी बैटरी बनाने इजरायली कंपनी StoreDot  के साथ सांझेदारी की है. इस साझेदारी से Ola Electric अपनी बैटरी में StoreDot की XFC टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर सकेगी. XFC  टेक्‍नोलॉजी बैटरी को 0 से 100 प्रतिशत तक मात्र 5 मिनट में चार्ज करने की क्षमता रखती है. कंपनी को उम्‍मीद है कि इस तकनीक से लैस बैटरियों के अपने स्‍कूटर में प्रयोग से उसे ग्राहकों को आकर्षित करने में काफी मदद मिलेगी.

इस साझेदारी से ओला के पास इस खास तकनीक की मदद से जल्दी चार्ज होने वाली बैटरी बनाने का विशेष अधिकार होगा. इससे उसके ग्राहकों को इससे लाभ होगा और वे स्कूटर को झटपट चार्ज कर सकेंगे. Ola Electric  ने प्रेस रिलीज़ के जरिए इस बात का खुलासा किया है. हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि उसने इजराइली कंपनी में कितना निवेश किया है. गौरतलब है कि ओला पहले ही सरकार की पीएलआई स्कीम के तहत एडवांस केमिस्ट्री सेल बैटरी स्टोरेज के लिए अपनी बोली लगा चुकी है.

ये भी पढ़ें : देश में कहीं भी कराएं अपने वाहन का फिटनेस टेस्‍ट, गड़बड़ी की गुंजाइश भी नहीं रहेगी

गीगाफैक्ट्री लगाएगी ओला

ओला इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों की समय से आपूर्ति के लिए एक गीगाफैक्‍ट्री लगाने पर विचार कर रही है. एक ट्वीट में भाविश अग्रवाल ने कहा, “हम इस क्षेत्र में काम करने वाली वैश्विक कंपनियों से साझेदारी कर रहे हैं. StoreDot से साझेदारी उपभोक्ताओं को बेहतर रेंज और चार्जिंग स्पीड परफॉरमेंस उपलब्‍ध कराएगा. दोनों ही कंपनियां प्रदूषण कम करने और पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध पूरी तरह से हैं.”

ये भी पढ़ें :  Best Electric Cars: धमाल मचाने के लिए तैयार ये इलेक्ट्रिक कार, कीमत 20 लाख से भी कम

बढ़ सकते हैं दाम

कुछ दिन पहले ओला इलेक्ट्रिक ने कहा था कि वह अप्रैल में अपने S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर को मूव-OS 2.0 से अपडेट करेगी. इस अपडेशन में इस स्‍कूटर में कुछ नए फीचर्स जोड़े जाएंगे. इसमें क्रूज कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसे फीचर्स शामिल  किए जा सकते हैं. वहीं, खबर ये भी है कि कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों की कीमतों में इजाफा भी करने वाली है. कीमतों में बढ़ोतरी स्कूटर की अगली खरीद विंडो खुलने पर पर लागू हो सकती है. हालांकि, कंपनी ने अभी आधिकारिक रूप से इस बारे में कुछ नहीं कहा है.

Tags: Auto News, Electric Scooter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें