लाइव टीवी
Elec-widget

इलेक्ट्रिक गाड़ियों की चार्जिंग में अब नहीं होगी परेशानी, Ola करेगा समस्या का हल

भाषा
Updated: November 26, 2019, 5:17 PM IST
इलेक्ट्रिक गाड़ियों की चार्जिंग में अब नहीं होगी परेशानी, Ola करेगा समस्या का हल
ओला दिल्ली में लगाएगा चार्जिंग स्टेशंस

दिल्ली में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने बिजली वितरण कंपनियों बीएसईएस के साथ करार किया है

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार कई कदम उठा रही है. इसके साथ ही ज्यादातर बड़ी कार कंपनियां भी अब इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट की ओर रुख कर रही हैं. कार कंपनियों के साथ-साथ अब ऐप बेस्ड टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर ओला ने भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के चार्जिंग स्टेशंस को लेकर बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है.

इलेक्ट्रिक गाड़ियों को अपनाना होगा आसान
दिल्ली में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने बिजली वितरण कंपनियों बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड (बीवाईपीएल) और बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड (बीआरपीएल) के साथ करार किया है. ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने कहा है कि इस समझौता ज्ञापन (एमओयू) के तहत वो दोनों बिजली वितरण कंपनियों के साथ मिलकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बैटरी स्वैपिंग और चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी. इससे इलेक्ट्रिक गाड़ियों को अपनाना आसान हो जाएगा.

कहां लगाए जाएंगे चार्जिंग स्टेशंस

कंपनी ने बयान में कहा कि ई-वाहन बैटरी स्वैपिंग स्टेशन पूर्वी, मध्य, दक्षिण और पश्चिम दिल्ली में स्थापित किए जाएंगे, जहां बीवाईपीएल और बीआरपीएल परिचालन करते हैं. ये स्टेशन परस्पर सहमति से पहचानी गई जगहों पर स्थापित किए जाएंगे. बिजली से चलने वाले वाहन (दो और तीन पहिया तथा ई-रिक्शा) इन स्टेशनों पर सेवाओं का लाभ ले सकेंगे. ये नई दिल्ली में अपने प्रकार का पहला अनुबंध है और शहर में इलेक्ट्रिक वाहनों की स्वीकार्यता को गति देगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...