OLA का इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई में होगा लॉन्च, मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई में होगा लॉन्च.

ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई में होगा लॉन्च.

OLA electric scooter कीमत अभी साझा नहीं की गयी हैं पर जानकारों की मानें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बाजार में कीमत 1 से 1.15 लाख रुपए के आस पास हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 2:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में इलेक्ट्रिक सेगमेंट वाहनों में  ग्राहक काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं,ऐसे में सभी वाहन निर्माता कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में पेश कर रही है जिसमे कुछ नई कंपनियां भी हिस्सा ले रही हैं. इस इलेक्ट्रिक रेस का हिस्सा बनने के लिया ओला कंपनी भी इसमें शामिल हो गयी है. ओला भारत में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रहा है. ओला ने भारत में दुनिया के सबसे बड़े हाइपर चार्जिंग सेटअप लगाने की घोषणा की है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी जुलाई महीने में लॉन्च करेगी.

ओला ने पिछले महीने ही एम्स्टर्डम (Amsterdam) बेस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Etergo BV को खरीदा है. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार ओला कंपनी Etergo के मशहूर AppScooter की तकनीक का इस्तेमाल कर सकती है.

यह भी पढ़ें: ड्रोन से होगी COVID-19 वैक्सीन की डिलीवरी! जानें क्या है प्लानिंग

OLA के इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स - मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस स्कूटर में  स्वाइपेबल बैटरी पैक का इस्तेमाल कर सकती है. ये स्कूटर एक बार के फुल चार्ज में 240 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज दे सकता है. पिकअप के मामले में भी स्कूटर काफी ख़ास है. ये स्कूटर सिर्फ 4.5 सेकेंड में ही 0 से 45 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकता है. कंपनी ने इस स्कूटर में 50 लीटर का स्टोरेज स्पेस दिया है. इसके साथ ही इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और  LED लाइटिंग के साथ TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है.
यह भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa की लॉन्चिंग डेट अनाउंस हुई, जानिए कैसी होगी ये बाइक

OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग - कंपनी इस स्कूटर के लॉन्च के समय ही इसके हाइपर चार्जर स्टेशन को भी देश में इनस्टॉल करेगी. ओला के अनुसार इस स्कूटर का हाइपर चार्जर बहुत ज्यादा पॉवरफुल होगा जिससे सिर्फ 18 मिनट में ही ये स्कूटर को 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देगा जो की 75 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है.

OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत - इसकी कीमत से जुडी जानकारी अभी साझा नहीं की गयी हैं पर जानकारों की मानें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बाजार में कीमत 1 से 1.15 लाख रुपए के आस पास हो सकती है. लॉन्च के बाद ये स्कूटर Bajaj चेतक और TVS iQube जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर दे सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज