होम /न्यूज /ऑटो /आज से खुलेगी Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए परचेज विंडो, बुक कर सकते हैं टेस्ट राइड

आज से खुलेगी Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए परचेज विंडो, बुक कर सकते हैं टेस्ट राइड

स्कूटर दिखने में बेहद शानदार लगता है. इसके लुक्स और डिजाइन लोगों को काफी अट्रैक्ट करते हैं.

स्कूटर दिखने में बेहद शानदार लगता है. इसके लुक्स और डिजाइन लोगों को काफी अट्रैक्ट करते हैं.

ओला एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kWh इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जो इसे एक बार चार्ज करने पर 141 किमी की रेंज देती है. यह ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर का सस्ता विकल्प 15 अगस्त को लॉन्च किया गया था.
इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा तक पहुंच सकती है.
S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी की ओर से सभी सॉफ्टवेयर अपग्रेड मिलेंगे.

नई दिल्ली. ओला इलेक्ट्रिक 1 सितंबर को अपने एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए परचेज विंडो खोलने जा रही है. ब्रांड के फ्लैगशिप एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर का सस्ता विकल्प 15 अगस्त को ₹99,000 (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था. इलेक्ट्रिक स्कूटर को पिछले साल पेश किए गए S1 Pro के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जिसके 70,000 यूनिट्स की बिक्री कंपनी पहले ही कर चुकी है. S1 की डिलीवरी 7 सितंबर से शुरू होगी.

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kWh इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जो इसे एक बार चार्ज करने पर 141 किमी की रेंज देती है. यह तीन अलग-अलग राइडिंग मोड के साथ आता है. इको मोड में यह 128-किमी की रेंज देता है, जबकि नॉर्मल मोड में इसे 101 किमी तक चलाया जा सकता है. स्पोर्ट्स मोड में यह सिंगल चार्ज पर 90 किमी तक चल सकता है. इसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा तक पहुंच सकती है.

ये भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई नई ऑडी Q3, कीमत से फीचर्स तक की पूरी डिटेल

5 कलर ऑप्शन में आएगा स्कूटर
S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी की ओर से सभी सॉफ्टवेयर अपग्रेड मिलेंगे, जिसमें MoveOS 3 भी शामिल है. स्कूटर को EV निर्माता की फ्यूचर फैक्ट्री में बनाया जाएगा, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर फैक्ट्री है. इसे पांच अलग-अलग कलर ऑप्शन- जेट ब्लैक, कोरल ग्लैम, लिक्विड सिल्वर, पोर्सिलेन व्हाइट और नियो मिंट में उपलब्ध कराया जाएगा.

बेहद शानदार है स्कूटर का डिजाइन
इसके डिजाइन के लिए ओला एस 1 दूसरी मॉडल ओला एस 1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह ही दिखता है. इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एलईडी हेडलैंप, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एलईडी टेललाइट्स हैं. स्कूटर दिखने में बेहद शानदार लगता है. इसके लुक्स और डिजाइन लोगों को काफी अट्रैक्ट करते हैं.

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होगी टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर, कितनी होगी कीमत ?

जल्द आने वाली है इलेक्ट्रिक कार
ओला इलेक्ट्रिक देश की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार पर भी काम कर रही है, जो 2024 में लॉन्च होने के लिए तैयार है. आगामी ओला इलेक्ट्रिक कार का दावा है कि यह चार सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इसे एक बार चार्ज करने पर करीब 500 किमी तक चलाया जा सकता है. कार एक प्रीमियम पेशकश होने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Scooter, Electric Vehicles

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें