• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • एक दिन में बिक गए ₹600 करोड़ के Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर, हर सेकेंड बिके चार ई-स्कूटर

एक दिन में बिक गए ₹600 करोड़ के Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर, हर सेकेंड बिके चार ई-स्कूटर

ओला इलेक्ट्रिक ने 15 सितंबर को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री प्रक्रिया शुरू की थी.

ओला इलेक्ट्रिक ने 15 सितंबर को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री प्रक्रिया शुरू की थी.

भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने गुरुवार को कहा कि ओला इलेक्ट्रिक ने बिक्री के पहले दिन एस1 (Ola S1) मॉडल के 600 करोड़ रुपये से ज्यादा के स्कूटर बेचे.

  • Share this:

    बेंगलुरु. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) को ग्राहकों से जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला है. ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने गुरुवार को कहा कि ओला इलेक्ट्रिक ने बिक्री के पहले दिन एस1 (Ola S1) मॉडल के 600 करोड़ रुपये से ज्यादा के स्कूटर बेचे.

    उन्होंने कहा कि कंपनी 16 सितंबर की आधी रात से खरीदारी की प्रक्रिया बंद कर देगी. ओला इलेक्ट्रिक ने 15 सितंबर को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री प्रक्रिया शुरू की थी, जो दो मॉडल- ओला एस1 और एस1 प्रो में आते हैं.

    ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में सबसे आगे यह राज्‍य, दिल्ली को छोड़ा काफी पीछे

    अग्रवाल ने ट्वीट किया, ”भारत ईवी के लिए प्रतिबद्ध है और पेट्रोल को खारिज कर रहा है! हमने अधिकतम चार स्कूटर प्रति सेकेंड की दर से बेचे और एक दिन में 600 करोड़ से अधिक की बिक्री की. आज आखिरी दिन है, खरीदारी आधी रात को बंद हो जाएगी.”

    अग्रवाल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि खरीद प्रक्रिया शुरू होने के बाद उपभोक्ताओं ने ओला स्कूटरों की अभूतपूर्व संख्या में बुकिंग की. उन्होंने कहा कि यह प्रतिक्रिया हमारी उम्मीदों से परे है और आने वाले महीनों में हमारी उत्पादन योजनाओं को देखते हुए, आज उपभोक्ताओं के लिए ओला एस1 और एस1 प्रो स्कूटर खरीदने का आखिरी दिन होगा जिन्होंने पहले ही स्कूटर आरक्षित किया है, वे आज रात की मध्यरात्रि तक इसे खरीद सकते हैं. उसके बाद खरीद बंद हो जाएगी.

    कंपनी ने हालांकि यह खुलासा नहीं किया है कि उसे अब तक कितने ऑर्डर मिले हैं. इस स्कूटर की आपूर्ति अक्टूबर 2021 से शुरू होगी. खरीदारों को खरीद के 72 घंटों के भीतर अनुमानित डिलीवरी तारीख के बारे में बताया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- Okaya ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर Freedum, सिंगल चार्ज में मिलेगा 250 किमी तक का माइलेज

    किन राज्‍यों में कम दाम पर मिल रहा ई-स्‍कूटर?
    ओला ई-स्कूटर एस-1 की कीमत 99,000 रुपये से शुरू होती है. वहीं, ओला ई-स्कूटर एस-1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपये से शुरू होती है. जिन राज्यों में ई-वाहनों पर सब्सिडी का प्रावधान है, वहां यह कई पेट्रोल स्कूटरों से ज्यादा सस्‍ते दामों पर मिलेगा. दिल्ली में स्टेट सब्सिडी काटने के बाद ओला एस-1 की कीमत 85,099 रुपये होगी, जबकि गुजरात में यह 79,999 रुपये होगी. कंपनी ने बताया है कि ओला स्कूटर की बिक्री रिजर्वेशन के आधार पर ही होगी. आसान शब्‍दों में समझें तो जिन ग्राहकों ने पहले रिजर्वेशन कराया है, उन्हें पहले डिलीवरी की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज