• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Ola जल्द लॉन्च करेगी Electric Four Wheeler और स्कूटर, इनसे होगा सीधा मुकाबला

Ola जल्द लॉन्च करेगी Electric Four Wheeler और स्कूटर, इनसे होगा सीधा मुकाबला

ओला जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर और टू व्हीलर लॉन्च करने वाली है.

ओला जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर और टू व्हीलर लॉन्च करने वाली है.

ओला (Ola) इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर के जरिए भारत के छोटे शहरों (Small towns) तक अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है. इसके साथ ही कंपनी फ़्यूचर मोबिलिटी (Future mobility) को देखते हुए बेहतर प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की योजना बना रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी कैब सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी ओला जल्द ही इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर और स्कूटर लॉन्च करने वाली है. ओला के मुबातिक आने वाले दिनों में कंपनी भारत में एक लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी. ओला की इस रणनीति के पीछे जानकारों का मानना है कि, भविष्य को ध्यान में रखकर ओला अपने वाहनों के सेगमेंट मे बदलाव कर रही है. इसके साथ ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के जरिए टू व्हीलर सेमेंट में प्रवेश करने की कोशिश कर रही है. वहीं ओला का कहना है कि, इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में अगले साल जनवरी में लॉन्च किया जाएगा. जो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देगा और भारतीयों को सस्ता और सुगम वाहन उपलब्ध कराएगा.     

    इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर के जरिए छोटे शहरों तक पहुंचने की योजना- ओला इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर के जरिए भारत के छोटे शहरों तक अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है. इसके साथ ही कंपनी फ़्यूचर मोबिलिटी को देखते हुए बेहतर प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की योजना बना रही है. आपको बता दें ओला के इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर लॉन्च होने के बाद बजाज की आने वाली फोर व्हीलर Bajaj Qute electric, महिंद्रा की Mahindra Atom electric के साथ ही टाटा और टीवीएस की चार पहिया वाहनों के बीच कड़ी टक्कर होगी.

    यह भी पढ़ें: इस कार को चलाने के लिए नहीं होगी चार्जिंग की जरूरत! स्पीड के मामले में इलेक्ट्रिक कारों से कहीं आगे

    जनवरी में लॉन्च होगा Ola Electric Scooter - ओला ने हाल ही में नीदरलैंड्स की कंपनी Etergo BV का अधिग्रहण किया है. इसके जरिए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में प्रवेश कर रही है. आपको बता दें ओला अगले साल जनवरी के महीने में भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी. ओला इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में ही मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट के तहत बनाएगी. इसके लिए कंपनी  भारत में ही मैन्यूफैक्चरिंग प्लाट लगाने जा रही है. वहीं कंपनी का दावा है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 240 किलोमीटर तक चल सकता है. 

    यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: जारी हो गए पेट्रोल डीजल के भाव, फटाफट चेक करें अपने शहर के आज के रेट्स

    ओला की electric quadricycle बनाने की योजना- ओला के फाउंडर और चेयरमैन भावीश अग्रवाल ने बताया कि हम निकट भविष्य में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देते हुए छोटे शहरों तक पहुंचना चाहते हैं और इसमें ओला के 4 व्हीलर्स अहम भूमिका निभाएंगे. ऐसे में हम आने वाले समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने पर जोर देंगे. ऐसे में ओला इलेक्ट्रिक पैसेंजर कार बनाने की अपेक्षा electric quadricycle बनाने पर जोर दे सकती है और माना जा रहा है कि कुछ अलग तरह के इलेक्ट्रिक चार पहिया वाहन आने वाले समय में देखने को मिल सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज