लाइव टीवी

Ola, Uber Drivers Strike: सोमवार को ऑफिस जाने के लिए कर लें बंदोबस्त, नहीं मिलेगी कोई Cab!

भाषा
Updated: March 19, 2018, 11:10 AM IST
Ola, Uber Drivers Strike: सोमवार को ऑफिस जाने के लिए कर लें बंदोबस्त, नहीं मिलेगी कोई Cab!
संजय नाइक ने कहा कि ओला और उबर ने ड्राइवरों से बड़े वादे किए थे, लेकिन आज वह अपनी लागत भी नहीं निकाल पा रहे हैं.

संजय नाइक ने कहा कि ओला और उबर ने ड्राइवरों से बड़े वादे किए थे, लेकिन आज वह अपनी लागत भी नहीं निकाल पा रहे हैं.

  • Share this:
मोबाइल ऐप पर टैक्सी बुकिंग करने की सुविधा देने वाली कंपनी उबर और ओला से जुड़े ड्राइवरों ने 18 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है. तो अगर आप कैब से ट्रैवल करते हैं तो सोमवार को सफर करने के लिए कोई बंदोबस्त कर लें, क्योंकि आशंका है कि इस हड़ताल के कारण मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे जैसे प्रमुख शहरों में ऐप बेस्ड ये कैब नहीं चलेंगी.

इस हड़ताल का आह्वान महाराष्ट्र नवनिर्माण वहातुक सेना (एमएनवीएस) ने किया है. एमएनवीएस के संजय नाइक ने कहा कि ओला और उबर ने ड्राइवरों से बड़े वादे किए थे, लेकिन आज वह अपनी लागत भी नहीं निकाल पा रहे हैं. उन्होंने पांच से सात लाख रुपये निवेश किए और उन्हें मासिक आधार पर डेढ़ लाख रुपये तक कमाने की उम्मीद थी, लेकिन वह इसका आधा भी नहीं कमा पा रहे हैं, इसकी प्रमुख वजह इन कंपनियों का मैनेजमेंट का सही से काम ना करना है.

नाइक ने आरोप लगाया कि बुकिंग में यह कंपनियां उनके स्वामित्व वाली टैक्सियों को तरजीह देती हैं, इससे भी ड्राइवरों की कमाई पर असर पड़ा है.


नाइक का दावा है कि इन कंपनियों ने मुद्रा योजना के तहत ऋण लेने के लिए ड्राइवरों को गारंटीपत्र तो दिए, लेकिन उनका कोई सत्यापन नहीं किया. अब उनकी लागत पूरी नहीं होने से वह इसका भुगतान करने में सक्षम नहीं है.

गौरतलब है कि अकेले मुंबई में इन कंपनियों की 45,000 से ज्यादा टैक्सियां हैं और अब काम कम होने से 20% कम टैक्सियां सड़कों पर दौड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे. उन्होने आगे कहा कि चालकों ने इस मामले में हस्तक्षेप के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता राज ठाकरे से संपर्क किया है.

ये भी पढ़ें- पुराना दे कर घर ले जाएं नया स्मार्टफोन, शियोमी दे रहा है मौका
              आखिर WhatsApp पर आ ही गया ये इंट्रेस्टिंग फीचर, जल्दी कर लें अपडेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2018, 1:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर