लाइव टीवी

दिल्ली में ऑड-ईवन के दौरान ओला-उबर नहीं लेगी ‘सर्ज प्राइसिंग’

भाषा
Updated: November 2, 2019, 12:45 PM IST
दिल्ली में ऑड-ईवन के दौरान ओला-उबर नहीं लेगी ‘सर्ज प्राइसिंग’
ओला और ऊबर (Ola-Uber) जैसी कैब चलाने वाली कंपनियां ऑड-ईवन के दौरान सर्ज प्राइसिंग (Surge Pricing in Ola Uber) नहीं चार्ज करेंगी.

ओला और ऊबर (Ola-Uber) जैसी कैब चलाने वाली कंपनियां ऑड-ईवन के दौरान सर्ज प्राइसिंग (Surge Pricing in Ola Uber) नहीं चार्ज करेंगी.

  • Share this:
दिल्ली में चार नवंबर से शुरू हो रही ऑड-ईवन (Odd-Even) योजना के दौरान ओला और ऊबर (Ola-Uber) जैसी कैब चलाने वाली कंपनियां सर्ज प्राइसिंग (मांग बढ़ने के साथ किराये में बढ़ोतरी) लागू नहीं करेंगी. ओला ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि वह प्रदूषण नियंत्रण के लिए दिल्ली सरकार की पहल में सहयोग देगी. ऑड-ईवन योजना को लागू करने से शेयर मोबिलिटी की सुविधा को परखने का भी मौका मिलेगा.

ओला के मुख्य सेल्स एंड मार्केटिंग अधिकारी अरुण श्रीनिवास ने कहा, 'यात्रियों को अधिकतम और बिना किसी परेशानी के सुविधा उपलब्ध कराने की अपनी लगातार कोशिश के तहत हमने तय किया है कि ऑड-ईवन योजना के दौरान ओला पर बुक की गई कैब के लिये सर्ज प्राइसिंग नहीं होगी. हम सभी चालकों-साझेदारों, यात्रियों और नागरिकों से अनुरोध करते हैं कि वह इस योजना के तीसरे संस्करण को सफल बनाने के लिये इसमें भागीदारी करें.'

पिछले महीने ऊबर ने भी ऐलान किया था कि वह राष्ट्रीय राजधानी में ऑड-ईवन योजना के दौरान सर्ज प्राइसिंग को लागू नहीं करेगी. ऊबर के प्रवक्ता ने कहा था, 'हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ऑड-ईवन योजना के दौरान हमारी ओर से आवाजाही सुगम रहे और हमनें इस दौरान सर्ज प्राइसिंग को लागू न रखने का फैसला किया है. हम दिल्ली सरकार के कदम का पूर्ण समर्थन करते हैं और इसकी सफलता की कामना करते हैं.'

सिर्फ ओला-ऊबर ही नहीं बल्कि राइड शेयरिंग कंपनी 'क्विक राइड' (Quick Ride) ने भी कहा है कि वो दिल्ली में ऑड-ईवन योजना के दौरान कार पूल करने को बढ़ावा देने के लिए अपने यूजर्स से सुविधा शुल्क (कन्वीनियंस चार्ज) नहीं वसूलेगी.

बता दें कि राजधानी की सड़कों पर ऑड-ईवन नियम चार नवंबर से लागू हो जाएगा. इसका सख्ती के साथ पालन कराया जाएगा. नियम तोड़ने वाले को इस बार दो के बजाए चार हजार रुपये जुर्माना भरना होगा. वहीं इस नियम को लागू करने वाली दिल्ली सरकार को इससे छूट नहीं मिलेगी. खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है. ऑड-ईवन सुबह आठ से शाम आठ बजे तक लागू रहेगा. जबकि रविवार को ये नियम लागू नहीं होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 12:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...