Ola जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार, बेहतर ड्राइविंग रेंज के साथ मिलेंगे खास फीचर्स

ओला जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार.

ओला जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार.

भारत में अपने पहले स्कूटर के लॉन्च के साथ ही ओला ने ये घोषणा की थी की वो देश में दुनिया का सबसे बड़ा हाईपर चार्जिंग नेटवर्क को स्थापित करेगा जो की ख़ास ओला के स्कूटर के लिए होगा. ऐसे ही हाईपर चार्जिंग नेटवर्क का सेटअप कंपनी अपनी कार के लिए भी कर सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. ओला एक मोबाइल ऐप बेस्ड कंपनी है जिससे आप टैक्सी बुकिंग कर सकते हैं. ओला ने हाल ही में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था. इस स्कूटर की तस्वीर कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की थी. अब कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की योजना बना रही है जिसे कंपनी जल्द ही बाजार में पेश करेगी.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओला ने अपनी इस नई कार पे काम करना शुरू कर दिया है. ओला ने आधिकारिक तौर पर इस कार से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है. अभी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में बहुत कम ही कंपनियों ने कदम रखा है ऐसे में ओला इस सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने में लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें: Maruti Swift का इलेक्ट्रिक वर्जन होने जा रहा है लॉन्च, सिंगल चार्ज में देगी 250 Km की रेंज, जानें सबकुछ

ऑटोकार की एक रिपोर्ट के अनुसार ओला अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को बॉर्न-इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगा. ओला इस कार में एडवांस फीचर के साथ फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देगा. ओला कंपनी बेंगलुरु में ग्लोबल डिजाइन सेंटर बनाने की योजना बना रही है. जहां कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार के के निर्माण के साथ कार के कलर, मैटेरियल और फिनिश पर भी कम करेगी.
यह भी पढ़ें: Royal Enfield, Hero और KTM की बेस्ट एडवेंचर बाइक्स, जानें परफॉरमेंस के साथ कीमत

चार्जिंग - भारत में अपने पहले स्कूटर के लॉन्च के साथ ही ओला ने ये घोषणा की थी की वो देश में दुनिया का सबसे बड़ा हाईपर चार्जिंग नेटवर्क को स्थापित करेगा जो की ख़ास ओला के स्कूटर के लिए होगा. ऐसे ही हाईपर चार्जिंग नेटवर्क का सेटअप कंपनी अपनी कार के लिए भी कर सकती है. हर कार के साथ ओला ग्राहक को एक घरेलु चार्जर भी देगा. ओला कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के निर्माण के लिए लगभग  2,400 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. कंपनी ने इस स्कूटर के निर्माण के लिए तमिलनाडु में प्लांट लगाया है जिस पर काम भी शुरू किया जा चुका है. इस प्लांट से हर साल लगभग 20 लाख स्कूटर का निर्माण किया जायेगा. 

अभी इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है पर ऐसा माना जा रहा है की ये कार एक कॉम्पैक्ट कार होगी,जो नॉर्मल ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी. इसका कार का इस्तेमाल रोजमर्रा के तौर पर किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज