• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • OLEKTRA GREENTECH EVE LOWEST BID FOR 100 ELECTRIC BUSES KNOW EVERYTHING KANND

100 इलेक्ट्रिक बसों के लिए ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक ईवे ने लगाई सबसे कम बोली, जानें सबकुछ

देश में इलेक्ट्रिक बस की डिमांड बढ़ी.

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक ने कहा कि 100 इलेक्ट्रिक बसों के लिए ठेका मिलने का पत्र प्राप्त होने के बाद ईवे इन इलेक्ट्रिक बसों को ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड से खरीदेगा और 10 महीने की अवधि में इनकी डिलीवरी कर दी जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक बस विनिर्माता ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक और उसकी सहयोगी कंपनी ईवे ट्रांस प्राइवेट लिमिटेड का गठजोड़ 100 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति के लिए सबसे कम बोली लगाने वाले के रूप में उभरा है. ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक ने सोमवार को शेयर बाजार को बताया, ‘ईवे ट्रांस प्राइवेट लिमिटेड और ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड के गठजोड़ को एक राज्य परिवहन निगम द्वारा भारत सरकार की फेम-I1 योजना के तहत 100 इलेक्ट्रिक बसों (अंतर-महानगरीय परिचालन के लिए) के लिए न्यूनतम बोलीदाता घोषित किया गया है.’

    ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक ने कहा कि 100 इलेक्ट्रिक बसों के लिए ठेका मिलने का पत्र प्राप्त होने के बाद ईवे इन इलेक्ट्रिक बसों को ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड से खरीदेगा और 10 महीने की अवधि में इनकी डिलीवरी कर दी जाएगी. ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक ने कहा कि इस ठेके की कीमत करीब 250 करोड़ रुपये है.

    यह भी पढ़ें: कम कीमत के 3 दमदार स्कूटर, शानदार माइलेज के साथ मिलेंगे बेहतर फीचर्स, जानिए इनके बारे में

    दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसों को दिया जा रहा है बढ़ावा- आपको बता दें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हर साल मार्च-अप्रैल के महीने में प्रदूष की समस्या के चलते ऑड-इवन रूल लागू किया जाता हैं. ऐसे में सरकार दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसों को बढ़ावा देने पर जोर दे रही हैं. जिसके तहत पहले फेज में सरकार 100 इलेक्ट्रिक बस खरीदेंगी.

    यह भी पढ़ें: Royal Enfield को मॉडिफाई करके बनाया बैटमैन की बाइक जैसा, जानें कितना आया खर्चा

    दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने पर मिलती है छूट - केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने पर सब्सिडी की घोषणा कर रखी है. वहीं केंद्र सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने पर रजिस्ट्रेशन फीस माफ की जाती हैं.
    First published: