• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • सबसे खूबसूरत रेसिंग कारों में से एक है Bugatti Type 59, जानें कैसे हैं इसके फीचर्स

सबसे खूबसूरत रेसिंग कारों में से एक है Bugatti Type 59, जानें कैसे हैं इसके फीचर्स

Bugatti की सबसे शानदार रेसिंग कार.

Bugatti की सबसे शानदार रेसिंग कार.

Bugatti Type 59 में 8-सिलिंडर युक्त इंजन दिया गया है. क्रैंकशाफ्ट के पीछे से गियर की एक ट्रेन द्वारा संचालित दो ओवरहेड कैमशाफ्ट के साथ, बुगाटी सुपरचार्जेर भी इंजन के सीधे हाथ की तरफ जोड़ा गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. रेसिंग कारों की बात करते ही लोगों के दिमाग में छोटी दमदार रेसिंग कारें और सर्किट ट्रैक दिमाग में दौड़ने लगता है. आपको बता दें की दुनिया की सबसे सुन्दर रेसिंग कारों में बुगाटी टाइप 59 का नाम शुमार है. बुगाटी टाइप 59 को इस साल हैम्पटन कोर्ट पैलेस (Hampton Court Palace) में द कॉन्कोर्स ऑफ एलिगेंस शो के दौरान दिखाया जायेगा. इस शो के में दुनिया भर से पुरानी एंटीक कारों को शामिल किया जाता है. इस कार के शानदार लुक और डिज़ाइन से जुडी कुछ जानकारी आपके साथ सांझा करते हैं. यह शो दुनिया भर में होने वाले टॉप-3 कॉनकोर्स डी 'एलिगेंस इवेंट्स में से एक है. 3 से 5 सितम्बर 2021 को इस शो को यूनाइटेड किंगडम में आयोजित किया जायेगा.

    बुगाटी के मोटरस्पोर्ट क्रिएशन्स में से ये कार सबसे खूबसूरत दिखने वाली कार है. बुगाटी टाइप 59 कार को कंपनी ने शानदार डिज़ाइन दिया है, जिसमे दो लोगों के बैठने की सुविधा है. कंपनी ने इस कार में सिंगल बॉडी सीट का इस्तेमाल किया है, ताकि ड्राइवर को प्रोपेलर शाफ्ट के ऊपर ऊंचा न बैठना पड़े. कंपनी ने इस कार को शानदार बनाने के लिए, 2 मेटल के हिस्से के बीच कार के इंजन टैंक को फिट किया है. इसके टायर्स में सिग्नेचर पियानो वायर का इस्तेमाल किया गया है.

    यह भी पढ़ें: SBI ग्राहकों के लिए अच्छी खबर! घर बैठे कैंसिल कर सकते हैं चेक पेमेंट- जानें तरीका

    कार में 8-सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया गया है. क्रैंकशाफ्ट के पीछे से गियर की एक ट्रेन द्वारा संचालित दो ओवरहेड कैमशाफ्ट के साथ, बुगाटी सुपरचार्जेर भी इंजन के सीधे हाथ की तरफ जोड़ा गया है. द कॉन्कोर्स ऑफ एलिगेंस कई विशेष सुविधाओं और डिस्प्ले में कुल लगभग 1,000 कारों को इकट्ठा करेगा, जिसमे Gulf vs Martini सेलिब्रेशन और दुनिया की शानदार कार Rolls-Royces भी हिस्सा लेंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज