लाइव टीवी

दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Ora R1 की जल्द हो सकती है भारत में एंट्री!

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 6:58 AM IST
दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Ora R1 की जल्द हो सकती है भारत में एंट्री!
Ora R1 की लंबाई 3.49 मीटर है और यह मारुति सुजुकी सेलेरिया (Maurti Suzuki Celerio) से भी छोटी है.

चीन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Great Wall Motor भारत में आधिकारिक एंट्री की घोषणा कर चुकी है. इसी के साथ कंपनी भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Ora R1 को जल्द लॉन्च कर सकती है.

  • Share this:
मुंबई. दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) पेश करने वाली कंपनी Great Wall Motor वैसे तो भारत में एंट्री कर चुकी है. लेकिन अब कंपनी अपनी Ora R1 को लॉन्च करने की तैयारी में है. हालांकि, अभी तक सिर्फ अटकलें चल रही है. आपको बता दें कि Ora R1 इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत महज 8,600 अमेरिकी डॉलर है. अगर भारतीय रुपये में बात करें तो कीमत करीब 6.45 लाख रुपये बैठती है. कंपनी ने इस कार में 35KW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर लगाया है. एक बार चार्ज होने के बाद ये कार 351 किलोमीटर तक चल सकती है.

क्या है कार की खासियत- Ora R1 को दुनिया की सबसे सस्ती इल्केट्रिक कार कहा जाता है. कंपनी ने इसे ऑल इलेक्ट्रिक ME प्लेफॉर्म पर तैयार किया है. इसमें 33kWh का लीथियम आयन बैटरी पैक और 33kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है. कंपनी का दावा है कि R1 को फुल चार्जिंग के बाद 351 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- आने वाली है Maruti Suzuki की नई S-Cross, नए फीचर्स के साथ हो सकती है लॉन्च







Great Wall Motors ने एलान किया है कि वह भारतीय बाजार में अपने ब्रांड Haval को अगले साल 2021 में लॉन्च कर देगी. इसके बाद कंपनी इलेक्ट्रिक कार के अपने सब-ब्रांड GWM EV को उतारेगी.

इस बार के ऑटो एक्स्पो में ग्रेट वॉल मोटर्स (Great wall Motors) ने अपने इंटेलिजेंट और नेक्स्ट जनरेशन टेक्नोलॉजी से लैस वाहनों से लोगों का अपना ध्यान खीचा. कंपनी ने अगले कुछ साल में भारत में 7 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है. इससे 3 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-कितनी सेफ आपकी फेवरेट कार होंडा सिटी? जानिए क्रैश टेस्ट में कितनी मिली रेटिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 6:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading