होम /न्यूज /ऑटो /ऑटो सेक्टर के अच्छे दिन पर ग्राहकों को मिल रही वेटिंग, 10 लाख से ज्यादा कारों के ऑर्डर पेंडिंग, आपका नंबर कब आएगा ?

ऑटो सेक्टर के अच्छे दिन पर ग्राहकों को मिल रही वेटिंग, 10 लाख से ज्यादा कारों के ऑर्डर पेंडिंग, आपका नंबर कब आएगा ?

वर्तमान में सबसे ज्यादा ऑर्डर स्कॉर्पियो N और क्लासिक के पेंडिंग हैं.

वर्तमान में सबसे ज्यादा ऑर्डर स्कॉर्पियो N और क्लासिक के पेंडिंग हैं.

वर्तमान में 10 लाख से ज्यादा नई कारों के ऑर्डर पेंडिंग हैं. Kia Sonet, Seltos और Carens को मिलाकर कुल 1.25 लाख यूनिट्स ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

वर्तमान में 10 लाख से ज्यादा नई कारों के ऑर्डर पेंडिंग हैं.
किआ की कारों के कुल 1.25 लाख यूनिट्स का ऑर्डर पेंडिंग है.
स्कॉर्पियो क्लासिक और N के लिए 1.5 लाख ऑर्डर पेंडिंग हैं.

नई दिल्ली. भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में, हाल के दिनों में गाड़ियों की सेल और प्रोडक्शन दोनों में ग्रोथ हुई है. कोविड की पहली लहर के दौरान, सप्लाई चेन और सेमी कंडक्टर की कमी ने कंपनियों की इनपुट कॉस्ट बढ़ा दी थी. सुधारों के बावजूद, इंडस्ट्री अभी भी रिकवरी के फेज में हैं. इस वजह से कई पॉपुलर कारों के लिए वेटिंग पीरियड काफी लंबा है.

स्कॉर्पियो के 1.5 लाख ऑर्डर

Mahindra ने कुछ हफ़्ते पहले ही Scorpio N और Scorpio Classic को भारत में पेश किया था. जिस दिन रिजर्वेशन खुला, उस दिन सिर्फ आधे घंटे में स्कॉर्पियो एन को एक लाख से ज्यादा बुकिंग मिली. लगभग, छह और सात-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश की गई SUV के लिए मौजूदा समय में 1.5 लाख से ज्यादा ऑर्डर पेंडिंग हैं.

यह भी पढ़ें : हीरो इलेक्ट्रिक अपने ग्राहकों को दे रहा फ्री स्कूटर, क्या है पूरा ऑफर ?

10 लाख से ज्यादा कारों के ऑर्डर पेंडिंग
यह पूरी इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पेंडिंग ऑर्डर वाली कार है. वर्तमान में 10 लाख से ज्यादा नई कारों के ऑर्डर पेंडिंग हैं. Kia Sonet, Seltos और Carens को मिलाकर कुल 1.25 लाख यूनिट्स का ऑर्डर पेंडिंग है. इस साल की शुरुआत से ही केरेन्स को ग्राहकों के बीच अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, जबकि सेल्टोस को अगले साल फेसलिफ्ट मिलने की उम्मीद है.

S-CNG के 1.5 लाख ऑर्डर पेंडिंग
एस-सीएनजी रेंज का लगभग 1.30 लाख यूनिट का ऑर्डर पेंडिंग है. मारुति सुजुकी ब्रेज़ा का कुछ महीने पहले न्यू जेन मॉडल पेश किया गया है. जबकि ग्रैंड विटारा आधिकारिक तौर पर इस महीने घरेलू बाजार में कदम रखेगी. उनके संयुक्त लंबित ऑर्डर 1.30 लाख यूनिट हैं. इस बीच, Mahindra को अभी भारत में XUV700 और Thar की 1.10 लाख यूनिट्स डिलिवर करना बाकी है.

बलेनो, स्विफ्ट, सेलेरियो और अर्टिगा को मिलाकर 75,000 यूनिट्स का ऑर्डर पेंडिंग है. टाटा नेक्सॉन, पंच और नेक्सॉन ईवी की बात करें तो इन तीनों कारों के कुल 50,000 ऑर्डर अभी पेंडिंग हैं जिनकी डिलिवरी ग्राहकों को नहीं मिली है. एमजी के पास Astor और Hector के लिए 45,000 यूनिट्स पेंडिंग हैं.

Tags: Auto News, Auto sales, Car Bike News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें