अपना शहर चुनें

States

अमेजन और महिंद्रा इलेक्ट्रिक के बीच हुई पार्टनरशिप, अब Treo Zor से होगी डिलीवरी

अमेजन 2025 तक डिलीवरी सेवाओं के लिए 10 हजार ईवी तैनात करने की योजना बना रहा है.
अमेजन 2025 तक डिलीवरी सेवाओं के लिए 10 हजार ईवी तैनात करने की योजना बना रहा है.

Mahindra and Amazon : महिंद्रा के इस कमर्शियल वाहन की शुरुआती कीमत 2 लाख 67 हजार रुपये है. कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल से 995 किग्रा वजन आसानी से ढोया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 10:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन इंडिया ने महिंद्रा इलेक्ट्रिक के साथ पार्टनरशिप की है. इस समझौते के तहत अब Mahindra Treo Zor के जरिए अमेजन स्टोर से सामान की होम डिलीवरी होगी. आपको बता दें फिलहाल ये सर्विस देश के सात शहरों में शुरू की गई है. जहां सौ Mahindra Treo Zor को तैनात किया गया है.

ये ई-कॉमर्स कंपनी भी करती है Mahindra Treo Zor यूज- अमेज़न के अलावा देश में काम करने वाली प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट, जियो मार्ट, बिगबास्केट सहित कई ई-कॉमर्स कंपनी होम डिलीवरी के लिए Mahindra Treo Zor थ्री व्हीलर का इस्तेमाल करती है. आपको बता दे थ्री व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन के सेगमेंट में Mahindra Treo Zor की बाजार में 56 फीसदी हिस्सेदारी है. 

यह भी पढ़ें: Diesel Car से दिल्ली जाने का है प्लान, तो जानें ये नियम नहीं तो जब्त होगी कार!



इन शहरों में शुरू हुई सर्विस- अमेज़न ने फिलहाल बेंगलुरु, नई दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, भोपाल, इंदौर और लखनऊ में Mahindra Treo Zor की सर्विस शुरू कर दी है. अमेज़न 2025 तक डिलीवरी सेवाओं के लिए 10 हजार ईवी तैनात करने की योजना बना रहा है. जिससे इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ाया जा सके.
यह भी पढ़ें: मुंबई में ऑटो और टैक्सी का सफर हुआ महंगा, दिल्ली सहित इन शहरों में हो सकती है बढ़ोतरी

Mahindra Treo Zor की कीमत - महिंद्रा के इस कमर्शियल  वाहन की शुरुआती कीमत 2 लाख 67 हजार रुपये है. कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल से 995 किग्रा वजन आसानी से ढोया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज