फेस्टिव सीजन में सेकेंड हैंड कार खरीदना पसंद कर रहे है लोग, जानिए इसकी वजह

बजट की कमी के चलते लोग पुरानी कार खरीदना पसंद कर रहे हैं.
बजट की कमी के चलते लोग पुरानी कार खरीदना पसंद कर रहे हैं.

ओएलएक्स ऑटोस इंडिया (Olx autos india) की स्टडी के अनुसार अगले 3-6 महीनों में 61% लोग कार (Car) खरीदन के इच्छुक हैं. जबकि 15% लोग वित्तीय जरूरतों (Financial needs) को पूरा करने के लिए अपनी मौजूदा कारों को बेचने में रुचि रखते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 8:16 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ओएलएक्स ऑटोस इंडिया (Olx autos india) की स्टडी के अनुसार देश में लोग नई कार की अपेक्षा पुरानी कार (Old car) खरीदना पसंद कर रहे हैं. ओएलएक्स ने अगस्त-अक्टूबर 2020 के दौरान 5800 कार खरीदार और विक्रेताओं (Buyers and sellers) साथ यह सर्वे किया. जिसमें सामने आया कि 133 प्रतिशत लोग नई की जगह पुरानी कार खरीदना पसंद कर रहे हैं. ओएलएक्स ऑटो इंडिया के प्रमुख अमित कुमार का कहना है कि कोरोना काल में कहीं लोगों को नौकरी से निकाला गया तो कहीं लोगों की सैलरी काटी गई. ऐसे में त्योहारी सीजन में लोग कार तो खरीदना चाहते हैं. लेकिन उनका बजट बिगड़ा हुआ है. ऐसे में लोग नई की बजाय सेकेंड हैंड कार खरीदने का मन बना रहे हैं.
56 प्रतिशत लोगों की पहली पसंद हैचबैक कार- ओएलएक्स ऑटोस इंडिया के सर्वे के अनुसार देश में 56 प्रतिशत लोग हैचबैक कार खरीदना चाहते है और 44 प्रतिशत लोग बड़ी कार खरीदना चाहते है. वहीं इस सर्वे में सामने आया कि 17 प्रतिशत लोग सेडान कार पसंद करते है और 11 प्रतिशत लोग एसयूवी कार खरीदने का मन बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सर्दी के मौसम में चंद सेकेंड में आपकी कार की सीट हो जाएगी गर्म, जानिए इस सीट कवर की खासियत

अपनी मौजूदा कार को बेचना चाहते है कुछ लोग- सर्वे के मुताबिक अगले 3-6 महीनों में 61% लोग कार खरीदन के इच्छुक हैं. जबकि 15% लोग वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी मौजूदा कारों को बेचने में रुचि रखते हैं. इस सर्वे में हिस्सा लेने वाले लोगों में 51% सैलरीड क्लास थे. जबकि 40% सेल्फ एम्प्लॉयड.
यह भी पढ़ें: हुंडई Elite i20 इंडिया में 5 नवंबर को होगी लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स



कोरोना काल में बिगड़ा बजट- 63% लोगों के पास कार खरिदने के लिए केवल 3 लाख रुपये तक का बजट है, जबकि केवल 30% अपनी जरूरतों के हिसाब से कार खरीदने के लिए 3 लाख से अधिक खर्च करने को तैयार हैं. वहीं सर्वे के अनुसार देश में 67% लोग अपने परिवार के साथ घूमने के लिए यूज्ड कार खरीदना चाहते है. जबकि 22% लोग ऑफिस यूज के लिए प्री ओन्ड कार खरीदना पसंद करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज