न्यू-जनरेशन मारुति Celerio की टेस्टिंग के दौरान तस्वीरें हुई लीक, जानें इसकी खासियत

मारुति सुजुकि न्यू-जेनरेशन Celerio 2021 के शुरु में होगी लॉन्च . (फाइल फोटो)
मारुति सुजुकि न्यू-जेनरेशन Celerio 2021 के शुरु में होगी लॉन्च . (फाइल फोटो)

नई मारुति सिलेरियो (New Maruti Celerio) सुजुकी के लेटेस्ट हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म (Heartect Platform) पर आधारित होगी. इसी प्लेटफॉर्म पर मारुति की डिजायर, बलेनो, स्विफ्ट और एस-प्रेसो जैसी गाड़ियां बनाई गई हैं. नई सिलेरियो (Celerio0 को साल 2021 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2020, 2:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मारुति सुजुकी न्यू-जेनरेशन Celerio की लंबे समय से टेस्टिंग कर रही है. एक बार फिर इसे टेस्टिंग के दौरान दिल्ली में देखा गया है. टेस्टिंग के दौरान की लीक तस्वीरों से नई Maruti Celerio के बारे में कुछ खास जानकारी सामने आई है. मौजूदा मॉडल के मुकाबले इस कार की डिजाइन में बड़े बदलाव के साथ कई लेटेस्ट और नए फीचर्स देखने को मिलेंगे.

91wheels.com के अनुसार नई मारुति सिलेरियो, सुजुकी के लेटेस्ट हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. इसी प्लेटफॉर्म पर मारुति की डिजायर, बलेनो, स्विफ्ट और एस-प्रेसो जैसी गाड़ियां बनाई गई हैं. नई सिलेरियो को साल 2021 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. यह सिलेरियो के मौजूदा मॉडल को रिप्लेस करेगी.

यह भी पढ़ें: टाटा जल्द लॉन्च करेगी HBX एसयूवी, जानिए Sierra EV कब होगी लॉन्च



कार के लुक में किया बदलाव
नई सिलेरियो का लुक मौजूदा मॉडल से अलग होगा. इसमें नई ग्रिल, नए हेडलाइट्स, एलईडी सिग्नेचर स्टाइलिंग के साथ नए टेललैम्प्स, नए डिजाइन के बंपर और बेहतरीन लुक वाले टेलगेट समेत अन्य बदलाव देखने को मिलेंगे. टेस्टिंग मॉडल की तस्वीरों से संकेत मिलते हैं कि नई सिलेरियो मौजूदा मॉडल से बड़ी हो सकती है.

न्यू-जेनरेशन Celerio के फीचर्स
एक्सटीरियर की तरह नई सिलेरियो का इंटीरियर भी मौजूदा मॉडल से अलग और लेटेस्ट फीचर्स से लैस होगा. न्यू-जेनरेशन सिलेरियो में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग वील, मल्टी-इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले, इलेक्ट्रिकल एडजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर्स, की-लेस एंट्री, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर्स समेत अन्य फीचर्स मिलेंगे.

यह भी पढ़ें: प्योर ईवी (PURE EV) अगले महीने लॉन्च करेगा Etrance Neo स्कूटर, एक बार चार्ज होने पर चलेगा 120 किमी

न्यू-जेनरेशन Celerio का इंजन
इंजन की बात करें, तो हो सकता है कि नई सिलेरियो के इंजन में कोई बदलाव देखने को न मिले. मौजूदा मॉडल की तरह न्यू-जेनरेशन सिलेरियो में भी 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जो 66 bhp की पावर और 90 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वैगनआर की तरह नई सिलेरियो में भी दो इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं. इनमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के अलावा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज