• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • PIAGGIO ONE ELECTRIC SCOOTER LAUNCHED WILL GET 90KM DRIVING RANGE WITH A GREAT LOOK KANND

Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, शानदार लुक के साथ मिलेगी 90km की ड्राइविंग रेंज

पियागियो वन इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च.

Piaggio One का ओने इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिमूवेबल lithium-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जिसे आसानी से घर या ऑफिस में चार्ज किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज दे सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पियाजियो ग्रुप ने अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेग्मेंट में एक और स्कूटर को शामिल कर लिया है, जिसे कंपनी ने पियाजियो one नाम दिया है. पियाजियो के इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में वेस्पा और Aprilia  इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले से ही मौजूद है, कंपनी ने अब इस सेगमेंट में पियाजियो one को भी शामिल कर लिया है. कंपनी ने अपने इस स्कूटर को 28 मई को बीजिंग मोटर शो में पेश किया है.

    कंपनी का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतर फीचर्स और एडवांस तकनीक के साथ आता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन काफी हल्का होगा, जिसके चलते रोजाना के इस्तेमाल के लिए यह बेहतर होगा और ड्राइविंग रेंज भी ज्यादा मिलेगी. इस स्कूटर को यंग जेनरेशन की जरूरतों को धयान में रख कर तैयार किया गया है. Vespa और Aprilia जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के सेगमेंट में पहले से ही मौजूद हैं. Piaggio One के भारतीय बाजार में आने के बाद ये स्कूटर TVS iQube, Bajaj Chetak और Ather 450X जैसे ई-स्कूटर को टक्कर दे सकता है.

    यह भी पढ़ें: Toyota लॉन्च करने वाली है वैगनआर जैसी कार, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें सबकुछ

    Piaggio One की ड्राइविंग रेंज - पियाजियो ओने इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिमूवेबल lithium-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जिसे आसानी से घर या ऑफिस में चार्ज किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज दे सकता है.

    यह भी पढ़ें: Maruti की इन सेकंड हैंड कारों पर मिलेगी 12 महीने की वारंटी और 7 दिन का फ्री ट्रायल, जानें सबकुछ

    Piaggio One स्कूटर के फीचर्स - कंपनी ने अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार फीचर्स को शामिल किया है. इसमें फुल LED लाइट्स, कीलेस स्टार्ट सिस्टम, डिजिटल कलर इंस्ट्रूमेंट पैनल, दो राइडिंग मोड्स और यूएसबी चार्जिंग सिस्टम दिया गया है. बेहतर सुरक्षा के लिए इस स्कूटर के दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लो हाइट सीट दी है, जिससे छोटी हाइट वाले लोग भी इस स्कूटर का सही से इस्तेमाल कर पाएंगे. भारत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आयी है.