• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • POLICE ARRESTS 25 YEAR OLD INDIAN ORIGIN MAN IN CALIFORNIA AGAIN FOR DRIVING HIS TESLA FROM BACKSEAT AUTO NEWS AMDM

टेस्ला से स्टंट करते हुए पुलिस ने पकड़ा भारतीय युवक! छूटा तो फिर खरीदी नई कार और किया वहीं स्टंट, फिर गिरफ्तार

युवक 25 वर्षीय परम शर्मा है. फेसबुक से ली गई फोटो

एक महीने पहले भी गिरफ्तार हो चुका है युवक, ऑटो ड्राइव मोड पर पिछली सीट पर बैठा था, पकड़ाया तो कहने लगा मैं अमीर हूं बोहत अमीर हूं. ऑटोपायलेट मोड पर भी ड्राइविंग सीट पर ड्राइवर का होना जरूरी होता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. कैलिफोर्निया की हाइवे पुलिस (Highway police) ने भारतीय मूल के 25 वर्षीय युवक को दूसरी बार गैरकानूनी तरीके से टेस्ला (Tesla) को ऑटोड्राइव मोड (Auto Drive) पर चलाते हुए गिरफ्तार किया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार युवक का नाम परम शर्मा बताया जा रहा है. युवक के पिछले महीने भी ऑटोड्राइव मोड पर टेस्ला को चलाते हुए गिरफ्तार किया था. वहां से छूटने के बाद उसने एक और नई टेस्ला कार के साथ फिर वहीं स्टंट करना शुरू कर दिया जिसके बाद उसे दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया. टेस्ला कार का भले ही ऑटोपायलट मोड आ चुका है लेकिन फिलहाल इसके इस्तेमाल करना कानूनन अपराध है क्योंकि इसकी सेफ्टी को लेकर अभी टेस्टिंग प्रक्रिया चल रही है. तो इस कार को चलाने के ऑटोपायलेट मोड पर भी ड्राइवर सीट पर बैठा रहना अनिवार्य है किसी भी इमरजंसी स्थिति को ध्यान में रखते हुए. पुलिस के अनुसार शर्मा को रैकलेस ड्राइविंग के चलते पूरी रात जेल में रखा गया. 


    अधिकारियों का कहना है कि उन्हें कई शिकायतें लोगों से मिल रही है जिसमें लोग ऑटोमोड पर कार में पीछे बैठ जाते ड्राइविंग सीट पर कोई नहीं होता. पुलिस ने वहां लोगों से अपील की है कि ऐसी स्थिति में जब कोई चालक दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए. शर्मा ने खुद भी सोशल मीडिया पर रिकॉर्डिंग पोस्ट की थी कि वो ऑटोपायलेट मोड पर कार चला रहा है और खुद पिछली सीट पर बैठा है. एलन मस्क (Alon Musk) की कंपनी टेस्ला इलेक्ट्रिक कार मैन्यूफैक्चरर है जो कि कम्प्यूटर, कैमरा, सेंसर, जीपीएस इनेबल है और सेल्फ ड्राइव कार है. लेकिन कानूनन यह जरूरी है कि टेस्ला या दूसरी कारें जो ऑटोपायलेट हो के साथ ड्राइवर का होना जरूरी है सुरक्षा कारणों के चलते.


    यह भी पढ़ें: गर्मी में कार ड्राइव करते समय इन बातों का रखें ध्यान, मिलेगा शानदार माइलेज


    अब तक नौ लोग मारे जा चुके है 


    पिछले महीने टेस्ला कार में सवार तीन लोग मारे गए थे जब कार एक पेड़ से टकरा गई थी और उसमें आग लग गई थी. तीनों ऑटोपायलेट के इस्तेमाल से कार चला रहे थे और ड्राइविंग सीट पर कोई नहीं था. वर्ष 2015 से इस तरह के हादसों में करीब नौ लोगों की मौत हो चुकी है.


    ये भी पढ़ें - WhatsApp ला रहा है UPI पेमेंट ऑप्शन! रिपोर्ट में हुआ खुलासा




    हा मैं अमीर हूं, फिर से नई कार खरीद ली


    शर्मा को पिछले महीने में इसी स्टंट के लिए पुलिस ने पकड़ा था. जब तक वो जेल से बाहर आया उसने एक दूसरी टेस्ला कार खरीद ली और गुरूवार को फिर वहीं स्टंट करते पाया गया जिसके बाद पुलिस ने उसे दोबारा पकड़ लिया. मीडिया को दिए बयान में उसने कहा मैंने नई कार खरीद ली फिर से. हां मैं अमीर हूं और बोहत अमीर हूं. शर्मा ने जो कार खरीदी वो टेस्ला मॉडल 3 कार है जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत 28 लाख रुपए(करीब 40 हजार डॉलर) है

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: