4 मिनट चार्ज पर चलेगी 100km, 3.5 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की स्पीड

कंपनी दावा कर रही है Taycan, 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार महज 3.5 सेकेंड में पकड़ लेगी और एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर की दूरी तय कर लेगी

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 5:26 AM IST
4 मिनट चार्ज पर चलेगी 100km, 3.5 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की स्पीड
पॉर्श की इलेक्ट्रिक कार
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 5:26 AM IST
ऑटो मार्केट में आजकल जिस चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वो है इलेक्ट्रिक कार. हर एक कंपनी अब इस सेगमेंट में मूव कर रही है. इसी कड़ी में जर्मन ऑटो कंपनी पॉर्श भी मैदान में उतर आई है. पॉर्श भारत में ऐसी कार लॉन्च करने जा रही है, जो न सिर्फ इलेक्ट्रिक कार होगी, बल्कि पावर के मामले में भी ये बड़ी से बड़ी कार को पीछे छोड़ देगी. इस शानदार इलेक्ट्रिक कार का नाम है 'Taycan'.

ये भी पढ़ें- Honda e: कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार, जिसमें है 5 स्क्रीन

कब होगी लॉन्च
इस कार को सितंबर, 2019 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा और इसकी बिक्री दिसंबर, 2019 से ग्लोबली शुरू हो जाएगी. अहम बात ये है कि पॉर्श भारत में अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में इसे पेश कर सकता है और मार्च 2020 में इसका लॉन्च हो सकता है. इस कार में क्या-क्या खूबियां होंगी, इसकी अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन उम्मीद की जा रही है इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स होंगी जो कि 600PS की पावर जनरेट करेगी.

पॉर्श की इलेक्ट्रिक कार Taycan
पॉर्श की इलेक्ट्रिक कार Taycan


इंजन और चार्जिंग
कंपनी दावा कर रही है Taycan, 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार महज 3.5 सेकेंड में पकड़ लेगी और एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर की दूरी तय कर लेगी. इसके अलावा पॉर्श 800volt के फास्ट चार्जिंग सेटअप पर भी काम कर रहा है. जो कि कार को सिर्फ चार मिनट में इतना चार्ज कर देगा कि वो 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगी. पॉर्श का कहना है कि प्रोडक्शन वर्जन काफी हद तक कन्सेप्ट मॉडल जैसा ही दिखेगा और ये पॉर्श की Cayenne और Panamera के बीच में कहीं फिक्स होगी.
Loading...

पॉर्श की taycan का लुक शानदार है
पॉर्श की taycan का लुक शानदार है


कमाल का लुक
कार के लुक की बात करें तो ये बेहद शानदार है. इसके हैडलेंप्स काफी यूनीक हैं और कार की स्टाइलिंग भी जबरदस्त है. जितनी ये कार बाहर से आकर्षक है, अंदर से भी उतनी ही अच्छी है. इसकी सीटें बेहद स्टाइलिश हैं और इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी कमाल का नजर आ रहा है. इस कार प्लस प्वाइंट ये है कि पावरफुल होने के साथ-साथ ये एक ऑल-इलेक्ट्रिक कार भी है.

ये भी पढ़ें: Auto Expo 2020: इस दिन से शुरू होगा देश का सबसे बड़ा ऑटो शो
First published: July 31, 2019, 5:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...