लाइव टीवी

बंद हुआ जावा मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन, टली Perak की डिलीवरी

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 6:12 PM IST
बंद हुआ जावा मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन, टली Perak की डिलीवरी
Jawa Perak बॉबर-स्टाइल मोटरसाइकिल की डिलीवरी 2 अप्रैल 2020 को होने वाली थी. इस बीच फरवरी और मार्च के लिए Jawa और Jawa 42 की डिलीवरी अनिश्चित काल के लिए टाल दीगई है.

Jawa Perak बॉबर-स्टाइल मोटरसाइकिल की डिलीवरी 2 अप्रैल 2020 को होने वाली थी. इस बीच फरवरी और मार्च के लिए Jawa और Jawa 42 की डिलीवरी अनिश्चित काल के लिए टाल दीगई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 6:12 PM IST
  • Share this:
कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में काफी कंपनियां अपने प्लांट बंद कर रही है. इसी कड़ी में महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) की क्लासिक लीजेंड्स Jawa मोटरसाइकिल ने घोषणा की है कि उसने अपने पीथमपुर प्लांट (Pithampur Plant) में प्रोडक्शन बंद कर दिया है. बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से भारत में करीब 80 जिलों में लॉक डाउन किया गया है.

प्लांट बंद करने के बाद क्लासिक लीजेंड्स ने कहा कि उनकी मोटरसाइकिल की डिलीवरी में देरी होगी, खासकर Jawa Perak बॉबर-स्टाइल मोटरसाइकिल की जो 2 अप्रैल 2020 से डिलीवर होने के लिए तैयार थी. इस बीच फरवरी और मार्च के लिए Jawa और Jawa 42 की डिलीवरी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दी गई है.

Classic Legends के सीईओ, आशीष सिंह जोशी ने कहा, "ये अभूतपूर्व समय हैं. हमारे विचार हमारे ग्राहकों और विभिन्न क्षमताओं में हमारे साथ लगे लोगों की सुरक्षा और भलाई पर सबसे महत्वपूर्ण हैं. प्रोडक्शन और डिलीवरी में देरी के कारण हमें विश्वास है कि हम COVID-19 को हराने और उससे उबरने के लिए तैयार हैं. स्थिति पूरी तरह सामान्य होने पर पीथमपुर प्लांट की क्षमता प्रति माह 10,000 मोटरसाइकिल तक जाने की उम्मीद है. इन बढ़ी हुई संख्याओं के साथ Jawa प्रेमियों को जल्द डिलीवरी की उम्मीद हो सकता है और नए ग्राहकों को कम इंतजार करना पड़ेगा."

कंपनी ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के कारण इस साल जनवरी से चीन से कम्पोनेंट की सप्लाई न हो पाने के कारण दिक्कत हो रही थी जबकि पिछले हफ्ते से सप्लाई पूरी तरह से प्रभावित हो गई है क्योंकि बंदरगाह जाम हो गए थे. चूंकि कंपनी के पास खुद इन्वेंट्री नहीं होती इसलिए जैसे जैसे पार्ट्स पहुंचते जाते हैं वैसे वैसे मोटरसाइकिल बनती रहती है.



Coronavirus: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी ने दो कारखाने में रोका उत्पादन
Coronavirus: Hero, फिएट ने 31 मार्च तक के लिये बंद किया उत्पादन
ये कंपनी BS-IV बाइक-स्कूटर पर दे रही भारी छूट, 20 हजार से ज्यादा की होगी बचत
इंडियन ऑयल बनी BS-6 फ्यूल सप्लाई करने वाली देश की पहली कंपनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 6:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर