• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • 60 की स्पीड से दौड़ेगा ये बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

60 की स्पीड से दौड़ेगा ये बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

इलेक्ट्रिक स्कूटर ईप्लूटो 7जी लॉन्च

इलेक्ट्रिक स्कूटर ईप्लूटो 7जी लॉन्च

एक बार फुल चार्ज करने पर EPluto 7G 116 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है और देश में मौजूद कंपनी के करीब 50 आउटलेट्स से आप इसे खरीद भी सकते हैं

  • Share this:
    हैदराबाद. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) हैदराबाद में बने स्टार्टअप प्योर ईवी ने रविवार को उच्च गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर ईप्लूटो 7जी (EPluto 7G) को बाजार में उतारा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसे संस्थान के परिसर में नीति आयोग के सदस्य वी.के. सारस्वत, डीआरडीओ के चेयरमैन सतीश रेड्डी और आईआईटी हैदराबाद के निदेशक प्रोफेसर बी. एस. मूर्ति ने पेश किया.

    कंपनी ने कहा कि इसकी एक्स शोरूम कीमत 79,999 रुपये होगी और यह 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने में सक्षम है. इसके साथ बैटरी पर 40 हजार किलोमीटर की वारंटी भी दी जा रही है. सारस्वत ने इस मौके पर कहा कि ई-मोबिलिटी भविष्य का सेक्टर है और इसमें बदलाव लाने की क्षमताएं हैं. कंपनी के पास हर महीने 2000 यूनिट्स मैन्युफैक्चरिंग की कैपेसिटी है. कंपनी का मकसद है कि वो इस साल तक अपने 10 हजार इलेक्ट्रिक वाहन सड़कों पर उतार सके.



    इस स्कूटर की खास बात ये है कि इसे भारतीय सड़कों और यहां के मौसम की परिस्थितियों के हिसाब से डिजाइन किया गया है. इसकी बैटरी भी कठिन एन्वॉयरनमेंट कंडीशन पर बेहतर परफॉर्म करने के लिहाज से तैयार की गई है. साथ ही बैटरी को आसानी से चार्ज और स्वैप (बदला) भी किया जा सकता है. स्कूटर का मैकेनिकल डिजाइन भारत के शहरों के हिसाब से ही डिजाइन किया गया है. एक बार फुल चार्ज करने पर EPluto 7G 116 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है और देश में मौजूद कंपनी के करीब 50 आउटलेट्स से आप इसे खरीद भी सकते हैं.

    यह भी पढ़ें :-

    बिना सब्सिडी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेचना चाहती हैं कंपनियां, जानें क्या है वजह?
    बाइकिंग के दीवानों के लिए Suzuki लाई ये शानदार बाइक्स, देखें तस्वीरें
    Auto Expo 2020 Live Updates: MG ने पेश की Hector Plus, Okinawa भी लाया इलेक्ट्रिक स्कूटर
    Auto Expo 2020: Vespa ने पेश किए ये खास स्कूटर, जानिए कीमत और फीचर्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज