रेलवे पॉइंटमैन Mayur Shelke को गिफ्ट मिली Jawa बाइक, जानें किस बहादुरी के लिए मिला तोहफा

जावा बाइक के साथ मयूर शेळके. (PC ट्विटर)

जावा बाइक के साथ मयूर शेळके. (PC ट्विटर)

Mayur Shelke ने बीते दिनों अपनी जान की बाजी लगाकर रेलवे ट्रैक पर फंसे एक बच्चे को बचाया था. जिसका वीडियो पिछले दिनों काफी वायरल हुआ था. जिसके बाद जावा कंपनी ने Mayur Shelke को Jawa Forty Two बाइक तोहफे में दी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 5:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रेलवे ट्रैक पर 6 साल के बच्चे को बचाने वाले पॉइंटमैन Mayur Shelke को जावा कंपनी ने अपनी बाइक गिफ्ट की हैं. जिसका फोटो जावा मोटरसाइकिल ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया हैं. बता दें Mayur Shelke ने बीते दिनों अपनी जान की बाजी लगाकर रेलवे ट्रैक पर फंसे एक बच्चे को बचाया था. जिसका वीडियो पिछले दिनों काफी वायरल हुआ था. जिसके बाद जावा कंपनी ने Mayur Shelke को Jawa Forty Two बाइक तोहफे में दी हैं.

20 अप्रैल को बचाई थी बच्चे की जान - मयूर शेलके ने मुंबई के वांगनी रेलवे स्टेशन पर एक छोटे बच्चे की जान बचाई थी. दरअसल उस दिन कोरोना महामारी की वजह से रेलवे स्टेशन पर बहुत कम भीड़ थी. जिसके चलते बच्चा अपने परिजन के हाथ को छोड़कर गलती से रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया था. इसी दौरान ट्रैक पर ट्रेन आ रही थी. जिसको देखकर मयूल शेळके ने अपनी जान की परवाह किए बना ही ट्रेन की और दौड़ लगा दी और बच्चे को सकुशल बचा लिया. इस घटना का वीडियो रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गई.



रेलवे ने शेयर किया था वीडियो- वीडियो को साझा करते हुए, रेल मंत्रालय ने कहा कि बच्चे की जान बचाने के लिए पॉइंटमैन ने अपनी जान जोखिम में डाल दी. "हम उनके अनुकरणीय साहस और कर्तव्य के प्रति अत्यंत समर्पण को सलाम करते हैं. वहीं रेलवे की ओर से भी मयूर का नगद पुरस्कार दिया गया था.
यह भी पढ़ें: TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर दे रहा है बजाज चेतक को टक्कर, बिक गए इतने स्कूटर्स

# JawaHeroes पहल के लिए मिला तोहफा - जावा मोटरसाइकिल के अधिकारी अनुपम थरेजा ने ट्वीट करके कहा की, 'पॉइंटमैन मयूर शेळके के अनुकरणीय शौर्य के प्रति जावा परिवार कृत्य है. वास्तव में ये किंवदंतियों के समान है और हम इस बहादुर सज्जन का सम्मान करने के लिए # JawaHeroes पहल के हिस्से के रूप में एक Jawa मोटरसाइकिल के साथ पुरस्कार देकर सम्मानित कर रहे हैं. आपको बता दें जावा कंपनी आनंद महिंद्रा द्वारा संचालित कंपनियों में से एक है. एक समय ऐसा था जब जावा कंपनी डूबने की कगार पर थी. तब आनंद महिंद्रा ने इसे दोबारा उभारा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज