लाइव टीवी

लॉन्च हुई नई स्टाइलिश और पावरफुल Range Rover Evoque, जानें कीमत और फीचर्स

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 2:54 PM IST
लॉन्च हुई नई स्टाइलिश और पावरफुल Range Rover Evoque, जानें कीमत और फीचर्स
रेंज रोवर का नया मॉडल भारत में लॉन्च

2020 रेंज रोवर इवोक (Range Rover Evoque) में बीएस-6 कम्प्लाइंट 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है. ये पेट्रोल इंजन आपको पिछले साल दिसंबर में लॉन्च हुई जैगुआर एक्सई (Jaguar XE) में भी आता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 2:54 PM IST
  • Share this:
लैंड रोवर (Land Rover) ने भारत में अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी Evoque का सेकेंड जेनरेशन मॉडल लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इवोक के इस नए मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 54.94 लाख रुपये रखी है. कंपनी ने कार के दो वेरिएंट्स S और SE पेश किए हैं. कार में नया इंजन ऑप्शन और नया डिजाइन दिया गया है. नई इवोक प्रीमियम ट्रांसवर्स आर्किटेक्चर बेस्ड है. ये SUV छह कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है और इसमें लेन कीप असिस्ट, पार्क असिस्ट और LED हेडलैंप्स दिए गए हैं. इसका डिजाइन Velar जैसा मालूम पड़ता है और ये पहले से ज्यादा आकर्षक लग रही है.

इंजन
2020 रेंज रोवर इवोक में बीएस-6 कम्प्लाइंट 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है. ये पेट्रोल इंजन पिछले साल दिसंबर में लॉन्च हुई जैगुआर एक्सई में भी आता है. कार का पेट्रोल इंजन 274 हॉर्स पावर की ताकत और 365Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं डीजल इंजन में आपको 178 हॉर्स पावर की ताकत और 430Nm का पीक टॉर्क मिलता है. दोनों ही इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं.



साइज
कार पहले के मुकाबले बड़ी है और साथ ही इसका कार्गो स्पेस भी 6 पर्सेंट ज्यादा है. नई इवोक में 610 लीटर्स का बूट स्पेस मिलता है. इस बूट स्पेस को आप पीछे की सीट्स को फोल्ड कर के 1430 लीटर्स का भी बना सकते हैं.

इंटिरियर
कार अंदर से भी काफी आकर्षक है. इसके इंटिरियर में नए Kvadrat wool blend और Dinamica suedecloth के साथ यूकेलिप्टस टेक्सटाइल और रिसाइकल किए हुए अल्ट्राफैब्रिक्स प्लास्टिक और नेचुरल मटीरियल्स का इस्तेमाल किया गया है. कार में नया ट्विन टचस्क्रीन, इनकंट्रोल टच प्रो ड्यूओ इनफोटेनमेंट सिस्टम, फास्टर सॉफ्टवेयर, 16-वे सीट कंट्रोल्स और केबिन एयर ऑयोनाइजेशन जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें :-

Auto Expo में मारुति उतारेगी खास कारें, पेश होगी बीएस-6 Vitara Brezza और Ignis

Renault ने लॉन्च किया 7-सीटर Triber का BS-6 मॉडल, कीमत 5 लाख से कम

Mahindra ला रहा सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, साथ ही उतारेगा eXUV500 और eXUV300

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 2:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर