• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Tata Motors की इस उपलब्धि पर रतन टाटा ने दिया ये मैसेज, यहां पढ़ें क्या है खास

Tata Motors की इस उपलब्धि पर रतन टाटा ने दिया ये मैसेज, यहां पढ़ें क्या है खास

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा (फ़ोटो: केविन लामार्क / रॉयटर्स)

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अब तक कुल 40 लाख कारें भारतीय रोड पर उतारी हैं. इस खास उपलब्धि पर टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर टाटा मोटर्स को बधाई दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) ने सोमवार को टाटा मोटर्स को अपने सोशल मीडिया के जरिए एक खास बात के लिए बधाई दी. टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अब तक कुल 40 लाख कार उतार चुकी है. इसी खास उपलब्धि पर रतन टाटा ने टाटा मोटर्स (Tata Motors) को बधाई दी. साथ ही उन्होंने भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं. इस मैसेज के साथ उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया.

    इस वीडियो में टाटा मोटर्स की अब तक की यात्रा के बारे में पूरी कहानी बताई गई. बीते दशक के बारे में इस पूरी कहानी को बताने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने अपनी आवाज़ दी है. रतन टाटा ने अपने मैसेज में लिखा, '4 मिलियन का माइलस्टोन पूरा करने के लिए बधाई! आगे के रास्ते के लिए आपको मेरी शुभकामनाएं.'


    यह भी पढ़ें: Renault KIGER का टीजर हुआ लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और लॉन्चिंग डेट

    इस वीडियो को सबसे पहले टाटा मोटर्स ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया था. यह वीडियो 1945 की एक दृश्य के साथ शुरू हुआ था, जब इस कंपनी की शुरुआत हुई थी. इसके बाद अगले कई दशकों की यात्रा को दर्शाया गया. इस वीडियो को देखने से पता चलता है कि कैस बीते कई दशकों में टाटा मोटर्स ने कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा के बीच खुद की पहचान बनाई है.

    इसमें यह भी बताया गया है कि कैसे कंपनी देश में सबसे सुरक्षित और बेहतरीन प्रोडक्ट्स तैयार करती है. इस वीडियो में टाटा मोटर्स की मौजूदा Tiago, Tigor, Nexon, Altroz और Harrier को हाईलाइट किया गया है.

    यह भी पढ़ें: Kia Seltos के डीजल वेरिएंट में आई खराबी, कंपनी ने वापस बुलाई गाड़ियां

    हाल ही में टाटा मोटर्स को पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में तीसरे पायदान पर पहुंचने में कामयाबी मिली है. टाटा मोटर्स से आगे मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) और हुंडई (Hyundai) है. टाटा मोटर्स की वाहन ग्लोबल व्हीकल एनसीएपी टेस्ट (Global Vehicle NCAP Test) में अच्छा करने लगी हैं. हाल ही में हुए इस टेस्ट में Nexon और Altroz को पांच स्टार मिले हैं जबकि Tiago और Tigor 4 स्टार मिला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज