डोर-टू-डोर डीज़ल डिस्ट्रीब्यूशन! Repos Energy ने किया शुरू, जानिए किन शहरों में मिलेगी सुविधा

डोर-टू-डोर डीज़ल डिस्ट्रीब्यूशन! Repos Energy ने किया शुरू, जानिए किन शहरों में मिलेगी सुविधा
Repos Energy ने डोर-टू-डोर डीज़ल डिस्ट्रीब्यूशन शुरू किया

आपको बता दें रिपोस मोबाइल पेट्रोल पंप के माध्यम से डोअरस्टेप डीजल की डिलीवरी होने के कारण कृषि क्षेत्र, अस्पतालों, हाउसिंग सोसाइटियों, भारी मशीनरी सुविधाओं, मोबाइल टावरों और कई कंपनियों को इसका फायदा होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated : December 3, 2020, 2:55 pm IST
  • Share this:

    नई दिल्ली: रिपोस मोबाइल पेट्रोल पंप के माध्यम से डोअरस्टेप डीजल की डिलीवरी होने के कारण कृषि क्षेत्र, अस्पतालों, हाउसिंग सोसाइटियों, भारी मशीनरी सुविधाओं, मोबाइल टावरों और कई कंपनियों को इसका फायदा होगा. कई महीनों की मेहनत के बाद रिपोस एनर्जी के संस्थापक संचालक चेतन और अदिती भोसले वालुंज  ने हाल ही में अत्याधुनिक मोबाइल पेट्रोल पंप VO Alpha का उद्घाटन किया है. आपको बता दें रिपोस मोबाइल पेट्रोल पंप के माध्यम से डोरस्टेप डीजल की डिलीवरी होने के कारण कृषि क्षेत्र, अस्पतालों, हाउसिंग सोसाइटियों, भारी मशीनरी सुविधाओं, मोबाइल टावरों और कई कंपनियों को इसका फायदा होगा.
    जानिए इस पेट्रोल पंप की खासियत-VO Alpha अपनी तरह का पहला मोबाइल पेट्रोल पंप साबित होगा जिसमें दो डिस्पेंसर होंगे और यह हाय स्पीड डीजल के माध्यम से आपके वाहन की शक्ति को अधिक उत्तम बना सकेगा. डबल डिस्पेंसर के अलावा इस पेट्रोल पंप की खासियत यह है कि, इसमें IoT controller, advanced brake interlock system और अधिक अच्छी सुरक्षा के उपाय रहेंगे. इसके साथ ही जिओ फेंसिंग और ईंधन सेंसर भी होगा. 27 अक्टूबर के बाद से ये मोबाइल पेट्रोल पंप रिपोस एनर्जी के IoT सुविधायुक्त स्थल जो कि चाकण में स्थित है, वहां उपलब्ध है.

    यह भी पढ़ें: RBI Monetary Policy: नए साल से पहले क्या शुक्रवार को मिलेगा आम आदमी को तोहफा, कितनी कम होगी EMI?

    रतन टाटा की अगुवाई में हुआ लॉन्च-एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा की अगुवाई में इस नए ईंधन स्टार्टअप (Fuel startups) को लॉन्च किया गया है. यह स्टार्टअप रिपोस एनर्जी (Repos Energy) के माध्यम से आप तक डीजल की होम डिलीवरी करने का काम कर रही है. आप भी Repos Energy के जरिए डीजल की होम डिलीवरी करवा सकते हैं.



    इन शहरों में शुरू हुई होम डिलीवरी सर्विस-डोर-टू-डोर डीज़ल डीलीवरी (door-to-door diesel delivery) का काम कर रहे इस स्टार्टअप ने ऑइल मार्केटिंग कंपनियों के साथ मिलकर दिल्ली, गुड़गांव, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में अपनी सर्विस शुरू की है. पुणे स्थित इस कंपनी के संचालक चेतन और अदिती भोसले वालुंज  मोबाइल पेट्रोल पंपों के जरिए डीजल की होम डिलीवरी कर रहे हैं. इस स्टार्टअप का प्लान आने वाले समय में 3,200 रिपोस मोबाइल पेट्रोल पंप्स बनाकर लोगों के घरों पर जरूरत के मुताबिक डीजल की होम डिलीवरी करने की है.

    यह भी पढ़ें: क्या है HDFC Bank पर RBI की इस रोक का मतलब? ग्राहकों पर क्या असर पड़ेगा?

    रिपोस एनर्जी स्टार्टअप को 2016 में लॉन्च किया गया था. शुरू होने के बाद से लेकर अब तक रिपोस एनर्जी ने करीब 130 शहरों में 300 रिपोस मोबाइल पेट्रोल पंप (RMPP) के जरिए सर्विस देना शुरू की है. पुणे स्थित इस कंपनी के संचालक चेतन और अदिती भोसले वालुंज  मोबाइल पेट्रोल पंपों के जरिए डीजल की होम डिलीवरी कर रहे हैं.