Swift, Grand i10 को टक्कर देगी Triber, कमाल की हैं खूबियां

हैचबैक सेगमेंट में खलबली मचाने अब एक और नई गाड़ी की एंट्री होने वाली है. इस कार का नाम है रेनॉ की ट्राइबर. रेनॉ अगस्त में इस कार को भारतीय बाजार में उतारने वाला है.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 6:07 PM IST
Swift, Grand i10 को टक्कर देगी Triber, कमाल की हैं खूबियां
रेनॉ ट्राइबर अगस्त में हो सकती है लॉन्च
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 6:07 PM IST
हैचबैक सेगमेंट में खलबली मचाने अब एक और नई गाड़ी की एंट्री होने वाली है. इस कार का नाम है रेनॉ की ट्राइबर. रेनॉ अगस्त में इस कार को भारतीय बाजार में उतारने वाला है. ये कार भारत में रेनॉ की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Kwid के मोडिफाइड प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है.

क्या है इसमें खास
इस कार की एक खास बात ये है कि लंबाई में 4 मीटर से कम होने के बावजूद ये सात लोगों की सिटिंग कैपेसिटी ऑफर करती है. इसका डिजाइन यूटिलिटी व्हीकल जैसा है. साथ ही इसमें पीछे की सीट को हटाने (फोल्ड) का भी ऑप्शन है, जिससे इस गाड़ी में 625 लीटर का कमाल का बूट स्पेस भी मिलता है. पीछे की सीट फोल्ड करने पर ये कार एक परफेक्ट 5-सीटर का रोल भी प्ले करती है.

triber offers seating capacity for 7 people

कब होगी लॉन्च
हालांकि रेनॉ ने साफ कर दिया है Triber कोई MPV नहीं है, बल्कि ये अपना ही एक नया सेगमेंट बनाएगी. ये मॉडल लाइन-अप में क्विड और डस्टर के बीच में रहेगी. रेनॉ ट्राइबर के लॉन्च होते ही उसका सीधा Maruti Suzuki Swift और Hyundai Grand i10 से होगा. कारवाले.कॉम के मुताबिक, ट्राइबर भारत में 22 अगस्त को लॉन्च हो सकती है. हालांकि कंपनी की ओर से इसकी लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

triber to compete against swift and grandi10
Loading...

इंजन, पावर और प्राइस
ट्राइबर में 1.0-litre 'Energy' पेट्रोल मिलेगा, जो कि 96Nm टॉर्क पर 71hp की पावर जनरेट करेगा. साथ ही ये कार मैनुअल और Easy-R AMT गियरबॉक्स में भी अवलेबल होगी. गाड़ी की कीमत की बात करें, तो इसका प्राइस 5 से 7 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच रहेगा.

Triber 1.0-litre petrol engine

ये भी पढ़ें: 3000 रुपये में घर ले जाएं बजाज की ये शानदार बाइक, जानें ऑफर

ये भी पढ़ें: एक भी रुपए दिए बिना घर ले जाएं ये स्कूटी, पढ़ें क्या है ऑफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 5:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...