Home /News /auto /

renault arkana suv to launch soon in india know renault car price and features ssnd

जल्द लॉन्च होगी 5 सीटर एसयूवी Renault Arkana, शानदार लुक और दमदार फीचर्स

रेनो अर्काना पेट्रोल और डीजल, दोनों वैरिएंट में पेश की जाएगी.

रेनो अर्काना पेट्रोल और डीजल, दोनों वैरिएंट में पेश की जाएगी.

अर्काना का हाइब्रिड मॉडल ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. इस गाड़ी को यूरो NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिल चुकी है. इसे सबसे पहले 2019 में रूस में लॉन्च किया गया था.

नई दिल्ली : रेनो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Renault India) जल्द ही अपनी नई कॉम्पैक्ट और मिडसाइज एसयूवी में अपना नया प्रोडक्ट रेनो अर्काना लॉन्च करने जा रही है. रेनो काइगर के बाद कंपनी अब इस सेगमेंट में थोड़ी बड़ी एसयूवी अर्काना लाने की तैयारी कर रही है रेनो अपनी शानदार कॉम्पैक्टस एसयूवी अर्काना की टेस्टिंग कर रही है. टेस्टिंग के दौरान अर्काना इंडिया स्पेक डस्टर और कैप्चर से बड़ी है. इस एसयूवी को कूपे स्टाइल के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है.

रेनो इंडिया ने अपने सोशल मीडिया पेज पर इस अपकमिंग कार को ‘We’re Ready’ टेक्स्ट के साथ टीज किया है. टीजर में कार की टेल लाइट के साथ रियर प्रोफाइल को दिखाया गया है. कंपनी ने ‘#movember’ का भी जिक्र किया है. Movember कंपनी का एक बड़ा इवेंट है.

क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग
अर्काना का हाइब्रिड मॉडल ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. इस गाड़ी को यूरो NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिल चुकी है. इसे सबसे पहले 2019 में रूस में लॉन्च किया गया था. रूस के अलावा साउथ कोरिया और यूरोप में भी इसकी बिक्री की जा रही है. भारत में रेनो अर्काना का मुकाबला हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta), Kia Seltos और MG Astor से होगा.

यह भी पढ़ें- लॉन्च हो गई ट्रायम्फ की नई मोटरसाइकिल टाइगर 1200, देखें कीमत और फीचर्स

माना जा रहा है कि यह एसयूवी भारत में कंपनी की पॉपुलर एसयूवी डस्टर को रिप्लेस कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अर्काना में कई शानदार फीचर हो सकते हैं. इसकी कीमत 12 से 20 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

पेट्रोल और डीजल वैरिएंट में
रेनो अर्काना पेट्रोल और डीजल, दोनों वैरिएंट में पेश की जाएगी. डीजल वैरिएंट में नया 1.5 लीटर ब्लू DCI इंजन दिया जा सकता है. यह माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा. पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स दिया जा सकता है.

रेनो अर्काना साइज में 4.5 मीटर लंबी, 1.8 मीटर चौड़ी और 1.5 मीटर ऊंची होगी. इसका व्हीलबेस 2731 एमएम का होगा. इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 208 एमएम का होगा, जो डस्टर से भी ज्यादा है. लुक और फीचर्स की बात करें तो अर्काना के फ्रंट में डीआरएल के साथ ही स्टाइलिश टेललैंप दिए गए हैं. इस गाड़ी में वायरलेस चार्जिंग, 360 डिग्री कैमरा, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. रेनो अर्काना में ऑल ब्लैक इंटीरियर होगा.

Tags: Auto News, Car Bike News, Renault, SUV

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर