Renault Duster का नया अवतार हुआ लॉन्च, जानें इस SUV की खासियत

Renault Duster का नया अवतार हुआ लॉन्च

Renault Duster new model: Duster ने अपने फेसलिफ्ट वर्जन में कुछ ख़ास बदलाव किए हैं. नए 2021 मॉडल में कंपनी ने शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: रेनॉ की सिस्टर कंपनी Dacia ने यूरोपियन मार्केट के लिए Duster के फेसलिफ्ट वर्जन में कुछ ख़ास बदलाव किए हैं. नए 2021 मॉडल में कंपनी ने शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है. फिलहाल, इस अपडेटेड कार के भारत में लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. रेनॉ इस एसयूवी को भारतीय बाजार में पिछले 10 सालों से बेच रही है. कंपनी अपने इस नए कार मॉडल को भारतीय बाजार में भी पेश कर सकती है.

    नई Dacia डस्टर 1.5-लीटर टर्बो डीजल, bi-fuel (पेट्रोल/एलपीजी) मोटर, 1-लीटर पेट्रोल इंजन, 1.3-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन सहित कई इंजन विकल्पों के साथ आती है. कंपनी ने इस एसयूवी को मौजूदा मॉडल के बेहतर लुक दिया है. कंपनी ने इस नई एसयूवी में नए हेडलैम्प्स, नया रियर बम्पर और इसके फ्रंट को ज्यादा बोल्ड बनाया है.

    यह भी पढ़ें: LPG Gas Cylinder: बंपर ऑफर! 30 जून तक सिर्फ 9 रुपये में बुक करें गैस सिलेंडर, जानें कैसे करना है पेमेंट

    रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने इस एसयूवी के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किये हैं. कार में बदलाव के साथ साथ कंपनी ने ड्राइवर और पैसेंजर की सुविधा का भी ख़ास धयान रखा है. इसमें सीटों में महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं और सिक्योरिटी फीचर्स को भी बढ़ाया गया है. कंपनी ने इस नई एसयूवी में पैसेंजर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए इसमें नई सीट्स दी है, और इसके कंसोल को भी रिडिजाइन किया गया है.

    कार में नया 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जिसे ऐप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ कनेक्ट किया जा सकता है. इसके साथ ही ये सिस्टम ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है और इसमें वॉयस रिकग्निशन जैसा फीचर भी दिया गया है. सिस्टम में दो यूएसबी पोर्ट भी मौजूद है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो, इस कार में मल्टी-व्यू कैमरा, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं. 2021 डस्टर के टॉप-एंड मॉडल ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और हीटेड फ्रंट सीटों के साथ आते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.