Home /News /auto /

Renault ने पहलवान रवि दहिया और बजरंग पुनिया को गिफ्ट की Kiger SUV, दोनों ने ओलंपिक में जीता है मेडल

Renault ने पहलवान रवि दहिया और बजरंग पुनिया को गिफ्ट की Kiger SUV, दोनों ने ओलंपिक में जीता है मेडल

रेनॉ ने बजरंग पुनिया और रवि दहिया को गिफ्ट की काइगर एसयूवी.

रेनॉ ने बजरंग पुनिया और रवि दहिया को गिफ्ट की काइगर एसयूवी.

Renault gifts Kiger SUV : यह चौथी बार है जब रेनॉ ने भारतीय ओलंपिक पदक विजेताओं को सम्मानित किया है. इससे पहले, फ्रांसीसी कार निर्माता ने वेट लिफ्टर मीराबाई चानू और मुक्केबाज लवलीना को Kiger SUV गिफ्ट में दी थी.

    नई दिल्ली. रेनॉ ने भारत के ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों रवि कुमार दहिया और बजरंग पुनिया को Kiger SUV गिफ्ट की है. रवि कुमार दहिया ने 2020 टोक्यो ओलंपिक में 57 किग्रा वर्ग में सिल्वर मेडल और पुनिया ने 65 किग्रा वर्ग में ब्रोंज मेडल जीता था.

    Renault पहले भी दे चुकी है गिफ्ट – यह चौथी बार है जब रेनॉ ने भारतीय ओलंपिक पदक विजेताओं को सम्मानित किया है. इससे पहले, फ्रांसीसी कार निर्माता ने वेट लिफ्टर मीराबाई चानू और मुक्केबाज लवलीना को Kiger SUV गिफ्ट में दी थी, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक 2021 में महिलाओं के 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल और महिलाओं के वेल्टरवेट इवेंट में ब्रोंज मेडल जीता था.

    यह भी पढ़ें: 3 लाख रुपये में आने वाली Maruti, Datsun और Renault की ये कार देती है बेहतरी माइलेज, जानिए सबकुछ

    Kiger SUV की है ये कीमत – रेनॉ ने इस साल की शुरुआत में ‘मेड इन इंडिया’ Kiger SUV को 5.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था. यह मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300, निसान मैग्नाइट जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट को पूरा करती है.

    Kiger SUV के हैं इतने वेरिएंट – Kiger SUV को शुरुआत में चार वेरिएंट्स – RXE, RXL, RXT, RXZ में पेश किया गया था. इसे दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है, जिसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन शामिल है जो 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है, वहीं 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन 72 पीएस की पावर और 96 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है.

    यह भी पढ़ें: मुंबई-नागपुर Expressway पर ट्रैवल करने पर देना होगा इतने रुपये टोल टैक्स, जानिए सबकुछ

    ट्रांसमिशन की बात करें तो 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन, 5 स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड EASY-R AMT के साथ आता है. वहीं 1-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड X-TRONIC CVT के साथ आता है. कंपनी ने घोषणा की कि भारत में सफल दस साल पूरे करने के हिस्से के रूप में, कंपनी ने Kiger SUV का बिल्कुल नया RXT (O) वेरिएंट लॉन्च किया है. कंपनी ने कहा कि इसका लक्ष्य अपनी प्रोडक्ट पोर्टफोलियो विस्तार रणनीति के साथ देश में वॉल्यूम को बढ़ाना है. कंपनी ने यह भी बताया कि वह भारत में अपने नेटवर्क की पहुंच को तेजी से बढ़ा रही है. रेनॉ इंडिया के वर्तमान में देश भर में 500 से अधिक सेल्स और सर्विस टचप्वाइंट हैं, जिसमें 200+ वर्कशॉप ऑन व्हील्स आउटलेट शामिल हैं.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Olympics, Renault

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर