Renault Triber Automatic- इन दमदार फीचर्स के साथ जुलाई तक हो सकती है लॉन्च

Renault Triber Automatic- इन दमदार फीचर्स के साथ जुलाई तक हो सकती है लॉन्च
Renault Triber Automatic

रेनॉ (Renault) ने ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2020) में ट्राइबर (Triber Automatic Version) का ऑटोमैटिक मॉडल पेश किया था. कंपनी ने कहा है कि इसे साल 2020 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा. इसमें मैन्युअल वर्जन में मिलने वाला 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2020, 5:56 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रेनॉ (Renault) ट्राइबर (Renault Triber Automatic) का ऑटोमैटिक वर्जन को जुलाई तक भारत में लॉन्च कर सकती है. हालांकि, लॉकडाउन के बीच इसका इंतजार थोड़ा बढ़ सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार में मैन्युअल वर्जन वाला ही 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा. इंजन 5-स्पीड एएमटी (ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन) से लैस होगा. यह मॉडल कार के बूट पर ‘Easy R’ बैज के साथ आएगा. इसके अलावा कोई कॉस्मेटिक या फीचर लिस्ट में बदलाव नहीं होगा.

लॉन्च हो चुका है Renault Triber का BS6 वर्जन

 



(1) रेनो ने इस साल की शुरुआत में भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर एमपीवी ट्राइबर का बीएस6 वर्जन पेश किया. इसकी शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपए है. बीएस 6 कंप्लेंट वर्जन में कंपनी ने पहले की तरह ही 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है जो 72 हॉर्स पावर की ताकत और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.
(2) इसमें सिर्फ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स सिस्टम ही मिलेगा. ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सर्टिफिकेट के मुताबिक, BS4 ट्राइबर में 20 किमी प्रति लीटर का माइलेज ऑफर कर रही है.



(3) कार में किसी भी प्रकार का कॉस्मैटिक और मैकेनिकल चेंज नहीं किया गया है, लेकिन अपडेटेड इंजन आने से इसकी कीमत में जरूर इजाफा हो गया है. बीएस6 रेनो ट्राइबर की कीमत वैरिएंट वाइस 4 हजार से 29 हजार रुपए तक बढ़ गई है.

(4) बीएस 6 ट्राइबर की फीचर लिस्ट में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. टॉप वर्जन की बात करें तो इसमें पहले की तरह ही एपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एसी वेंट्स (सभी रो में), कूल्ड सेंटर बॉक्स, की-लेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, पावर विंडो, प्रोजेक्टर हेडलैंप विद एलईडी डीआरएल दिए गए हैं.

(5) वहीं सेफ्टी के लिए इसके सभी वैरिएंट्स में थ्री-प्वाइंट सीट बेल्ट, एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और कम से कम दो एयरबैग्स दिए गए हैं. इसके अलावा टॉप वैरिएंट में फ्रंट साइड एयरबैग्स और रियर पार्किंग कैमरा भी मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज