Home /News /auto /

renault kiger hits 50000 units production milestone here are the details 2

भारत में धड़ाधड़ बिकी Renault Kiger, 50 हजार के पार पहुंचा प्रॉडक्शन

रेनो काइगर का प्रोडक्शन 50,000 यूनिट्स पार कर गया है.

रेनो काइगर का प्रोडक्शन 50,000 यूनिट्स पार कर गया है.

Kiger एसयूवी Renault के मॉड्यूलर CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर आधारित कार है और इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कंपनी पहले अपने एक अन्य मॉडल Renault Triber में कर चुकी है. यह कॉम्पैक्ट एसयूवी साइज में Magnite जितनी ही है.

नई दिल्ली. फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनॉ ने सोमवार (4 जुलाई) को जानकारी दी कंपनी की पॉप्युलर कॉम्पैक्ट एसयूवी रेनो काइगर का प्रॉडक्शन 50 हजार यूनिट्स का आंकड़ा पार कर चुका है. कंपनी अपने चेन्नई के प्लांट में इस कार का प्रॉडक्शन करती है. कोरोना वायरस पेंडेमिक और वर्तमान में चल रही सेमीकंडक्टर चिप की बाधित सप्लाई के बावजूद कंपनी ने यह आंकड़ा पार किया है.

भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट काफी चुनौतीपूर्ण सेगमेंट है. मौजूदा वक्त में यह सेगमेंट भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार का सबसे कॉम्पटेटिव सेगमेंट है. रेनो इंडिया ऑपरेशंस के कंट्री सीईओ वेंकटरम ममिल्लापल्ले ने कहा कि इन सबके बीच कंपनी ने यह उपलब्धि हासिल की है जो इस सेगमेंट में हमारी सफलता का प्रतीक है.

यह भी पढ़ें : मारुति सुजुकी का बड़ा धमाका, ब्रेजा के बाद आ रहीं 3 नई कॉम्पैक्ट एसयूवी

उन्होंने बताया कि यह रेनो काइगर मॉडल का हमारी सफलता में बहुत बड़ा योगदान है. अब भारत ग्लोबल मार्केट में कंपनी के टॉप 5 बाजारों में से एक है. ममिल्लापल्ले ने आगे कहा, ‘हमें यकीन है कि रेनो काइगर को आगे भी खरीदारों का शानदार रिस्पॉन्स मिलता रहेगा और भारत समेत वैश्विक बाजार में ब्रैंड की ग्रोथ होती रहेगी.’

यह भी पढ़ें : नए अवतार में वापस आ रही मारुति की सबसे सस्ती कार, धांसू होंगे फीचर्स

Kiger एसयूवी Renault के मॉड्यूलर CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर आधारित कार है और कंपनी इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कंपनी पहले अपने एक अन्य मॉडल Renault Triber में कर चुकी है. यह कॉम्पैक्ट एसयूवी साइज में Magnite जितनी ही है. कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह कार काफी पॉप्युलर है और कंपनी के लिए लगातार बढ़िया सेल्स फिगर जेनेरेट करती है.

भारत में ज्यादातर कार निर्माता कंपनियां अब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट पर ही फोकस कर रही हैं. इसीलिए इस सेगमेंट में कॉम्पटिशन भी लगातार बढ़ रहा है. बीते कुछ सालों में सिडैन और हैचबैक कारों की लोकप्रियता में कुछ कमी देखी गई है जिसका सबसे बड़ा कारण छोटी एसयूवी कारों की बढ़ती डिमांड है.

Tags: Auto News, Auto sale, Automobile

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर