भारत की सड़कों पर जल्द धमाल मचाएगी Renault Kiger, मिलेंगे कई धांसू फीचर्स

नई सब-कॉम्पैक्ट SUV रेनो किगर 15 फरवरी को होगी लॉन्च

नई सब-कॉम्पैक्ट SUV रेनो किगर 15 फरवरी को होगी लॉन्च

Renault Kiger: रेनॉल्ट ने हाल ही में अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का लॉन्च किया जो हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, मारुति सुजुकी ब्रेज़्ज़ा, टाटा नेक्सॉन और अपने खुद के मॉडल्स, निसान मैग्नाइट जैसे प्रोमिनेंट प्लेयर्स को टक्कर देगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 12:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कार मेकर कंपनी रेनो (Renault) भारत में अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट SUV रेनो किगर (Renault Kiger) को लॉन्च करने जा रही है. इस एसयूवी की लॉन्चिंग 15 फरवरी को होगी और इसकी डिलिवरी मार्च में शुरू की जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि 500 से अधिक डीलरशिप को कार का डिस्ट्रिब्यूशन शुरू कर दिया गया है.

इतनी हो सकती है कीमत-

निसान मैग्नेट की तुलना में अधिक अगग्रेससिव नहीं होने से इसके प्राइस एक समान होने की उम्मीद है. मैग्नाइट की कीमत 5.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. Renault भी Kiger के लिए एक समान एंट्री प्राइस निर्धारित कर सकती है. रिपोर्ट की मानें तो रेनो किगर के बेस मॉडल की कीमत 5 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत करीब 8 लाख रुपये तक हो सकती है.

फीचर्स एंड डिज़ाइन- 
SUV के सामने हैड पर डीआरएल के साथ स्पिलट एलईडी हेडलैम्प है जो इसके लूक को बढ़ाती है. टेल-लाइट को कार की चौड़ाई बढ़ाने के लिए एक सी-आकार की एलईडी शेप दिया गया है. वेरिएंट के आधार पर कार में 16 इंच के अलॉय या स्टील व्हील मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: बचत ही बचत: खरीदें अपनी फेवरेट Activa 6G! Honda दे रही पूरे 5,000 रु का कैशबैक, साथ में 100% फाइनेंस की सुविधा

इंटीरियर फीचर्स- 



इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो, Renault Kiger को Apple CarPlay और Android Auto के साथ ब्लूटूथ और WIFI कनेक्शन के साथ 8 इंच की टच स्क्रीन मिलती है. Renault Kiger को-मल्टी-सेंस ’सेटिंग्स मिलती हैं जो ड्राइवर को विभिन्न ड्राइविंग मोड्स, अरकैमिस ऑडियो सिस्टम द्वारा एक साउंड सेटअप और पार्किंग के लिए गाइड लाइनों के साथ एक रियरव्यू कैमरा चुनने की अनुमति देगा. कैबिन के मोडेर्नेस्स के साथ 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल ड्राइवर के लिए सभी महत्वपूर्ण जानकारी डिस्प्ले करता है.

ये भी पढ़ें: घर बैठे इस तरह Aadhaar Card को लिंक करें ड्राइविंग लाइसेंस से, ये है आसान तरीका

इंजन- 

खरीदार के पास 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन या 1.0 लीटर तीन सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन खरीदने का विकल्प होगा. टर्बोचार्ज्ड वेरिएंट 98bhp की पावर और 160Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा, जबकि नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन 96Nm के पीक टॉर्क के साथ महज 71bhp की पावर देगा.

5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के अलावा, कंपनी खरीदारों के लिए AMT और CVT दोनों वेरिएंट भी पेश करेगी. एएमटी को शामिल करने से ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत कम होने की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज