अपना शहर चुनें

States

Renault KIGER का टीजर हुआ लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और लॉन्चिंग डेट

रेनॉ इंडिया ने आनी मोस्ट अवेटेट कार Renault KIGER का टीजर लॉन्च हो गया है. (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)
रेनॉ इंडिया ने आनी मोस्ट अवेटेट कार Renault KIGER का टीजर लॉन्च हो गया है. (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Renault KIGER का लुक स्पोर्टी और मॉर्डन (Sporty and Modern) है. इसमें फुल एलईडी हेडलाइट (Led headlight), निऑन इंडिकेटर लाइट, सी-शेप वाली टेल लाइट्स, 210mm का ग्राउंड क्लीयरेंस, 19 इंच का वील्ज और रियर स्किड प्लेट्स मिलेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2020, 10:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रेनॉ इंडिया ने आनी मोस्ट अवेटेड कार Renault KIGER का टीजर लॉन्च कर दिया है. ट्विटर पर जारी किए टीजर में रेनॉ ने इस कार के बारे में तीन शब्दों में describe किया है. अपने मैसेज में रेनॉ इंडिया ने कहा है कि Renault KIGER का मतलब Energy, fun और power है. आपको बता दें Renault KIGER सबसे पहले इंडिया में लॉन्च होगी. जिसके बाद कंपनी इसे ग्लोबली लॉन्च करेगी. 

Renault KIGER को रेनॉ फ्रांस और रेनॉ इंडिया की टीम ने तैयार किया है. कंपनी के अनुसार इस कार को ट्राइबर के समान CMFA+ प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया है. रेनॉ इंडिया के मुताबिक KIGER रेनॉ की show car है जिसे एसयूवी के डिजाइन में विकसित किया गया हैं. 

Renault KIGER का डिजाइन- Renault KIGER का लुक स्पोर्टी और मॉर्डन है. इसमें फुल एलईडी हेडलाइट, निऑन इंडिकेटर लाइट, सी-शेप वाली टेल लाइट्स, 210mm का ग्राउंड क्लीयरेंस, 19 इंच का वील्ज और रियर स्किड प्लेट्स मिलेंगी.









 Renault KIGER का इंजन-  Renault Kiger में कंपनी बिल्कुल नए टर्बो इंजन के साथ लॉन्च करेगी. जो ड्राइविंग के अनुभव को बेहद रोमांचक बना देगा और इसका पूरा श्रेय हाई परफॉर्मेंस, मॉडर्न और बेहद कुशल इंजन विकल्पों को जाता है. रिपोर्ट के अनुसार, इस एसयूवी में  एक 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के रूप में एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा. 

Renault KIGER की कीमत- जानकारों का मानना है कि Renault KIGER की संभावित कीमत 5 लाख 50 हजार रुपये से 9 लाख 50 हजार रुपये के बीच हो सकती है. कंपनी इस कार को 2021 के शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी. वहीं जानकारों का कहना है कि कार की कीमत और इसके लुक को देखकर कहा जा सकता है कि इस का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300, किआ सॉनेट और टोयोटा अर्बन क्रूजर जैसी गाड़ियों के साथ रहने वाला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज