रेनॉ KIGER सबसे पहले भारत में होगी लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और खूबियां

Renault Kiger भारत में जल्द होगी लॉन्च.
Renault Kiger भारत में जल्द होगी लॉन्च.

रेनॉ KIGER कार का डिजाइन फ्रांस में मौजूद कॉर्पोरेट डिजाइन टीम (Corporate design team) और रेनॉ इंडिया (Renault India) की डिजाइन टीम ने मिलकर तैयार किया है. इस कार को ट्राइबर (Tribar) के समान प्लेटफ़ॉर्म पर बनाया जाएगा और रेनॉ ग्रुप (Renoe group) द्वारा इसे विश्व स्तर पर लॉन्च किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2020, 3:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली .  रेनॉ इंडिया जल्द ही अपनी बी-एसयूवी KIGER को भारत में लॉन्च करने जा रही है. बता दें रेनॉ की ये तीसरी कार है जो सबसे पहले भारत में लॉन्च होने जा रही है. इससे पहले रेनॉ ने क्विड और ट्राइबर को भारत में लॉन्च किया और उसके बाद दूसरे देशों में इसे बाजार में उतारा था. रेनॉ इंडिया के अनुसार नई बी-एसयूवी KINGER में कंपनी ने नए ग्लोबल इंजन का प्रयोग किया है जो पहले कभी किसी कार में नहीं किया गया. रेनॉ के मुताबिक इसके जरिए कंपनी इस सेगमेंट में अपनी दमदार उपस्थिति का विस्तार करना चाहती है

 रेनॉ की फ्रांस और इंडिया की टीम ने तैयार किया कार का डिजाइन- रेनॉ इंडिया के मुताबिक KIGER कार का डिजाइन फ्रांस में मौजूद कॉर्पोरेट डिजाइन टीम और रेनॉ इंडिया की डिजाइन टीम ने मिलकर तैयार किया है. इस कार को ट्राइबर के समान प्लेटफ़ॉर्म पर बनाया जाएगा और रेनॉ ग्रुप द्वारा इसे विश्व स्तर पर लॉन्च किया जाएगा. कंपनी के मुताबिक KIGER रेनॉ की show car है जिसे एसयूवी के डिजाइन में विकसित किया गया हैं. 

यह भी पढ़ें: टाटा जल्द लॉन्च करेगी HBX एसयूवी, जानिए Sierra EV कब होगी लॉन्च



KIGER show car- रेनॉ की सभी कारों की तरह KIGER show car की डिजाइन भी दूसरों से अलग और बेहद आकर्षक है जो शहरी आधुनिकता के साथ-साथ सड़कों पर अपनी क्षमता, दोनों को प्रदर्शित करती है. रेनॉ KIGER show car का बॉडी कलर नीले और बैंगनी रंग का है. जिसमें बड़े जादुई ढंग से बदलाव नजर आता है. जो कोण और प्रकाश पर निर्भर है. रेनॉ KIGER show car बेहद प्रभावशाली और सुगठित है जो वाहनों के स्पोर्टी लुक से प्रेरित है साथ ही इसकी दो-स्तरीय प्रकाश व्यवस्था बेहद कारगर व असरदार है.
रेनॉ KIGER का निर्माण रेनो KIGER show car पर आधारित है जिसमें डिजाइन के मामले में लगभग 80% समानता होगी. रेनॉ ने सुनियोजित तरीके से इस वाहन को लॉन्च किया है जो बोल्ड स्टाइल स्टेटमेंट को दर्शाता है. रेनॉ KIGER कई स्मार्ट फीचर्स एवं सुविधाओं से सुसज्जित होगा. जिनमें से कुछ सुविधाओं को इस श्रेणी में पहली बार शामिल किया जाएगा, जो इस कार की डिजाइन और स्टाइल के पूरक होंगे. रेनॉ KIGER के साथ रेनो द्वारा बिल्कुल नए टर्बो इंजन को लॉन्च किया जाएगा. जो ड्राइविंग के अनुभव को बेहद रोमांचक बना देगा और इसका पूरा श्रेय हाई परफॉर्मेंस, मॉडर्न और बेहद कुशल इंजन विकल्पों को जाता है.

यह भी पढ़ें: न्यू-जनरेशन मारुति Celerio की टेस्टिंग के दौरान तस्वीरें हुई लीक, जानें इसकी खासियत

KIGER भारत में होगी ग्लोबल लॉन्च- रेनॉ इंडिया के कंट्री सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर वेंकटराम मामिलपल्ले ने कहा कि हमें खुशी है कि रेनॉ KIGER भारत में ग्लोबली लॉन्च हो रही है. कंपनी ने इस कार को भारत के कस्टमर के हिसाब से डिजाइन किया है और ये कार ग्रुप की अन्य कारों से बेहद आकर्षक, स्मार्ट और दमदार है. जो इस सेगमेंट में अन्य कारों से इसे अलग बनाएगी. वेंकटराम ने बताया कि इस कार का अगला हिस्सा बेहद प्रभावशाली और असरदार है, जिसमें फुल LED हेडलाइट्स के दो-स्तर के साथ-साथ नियॉन इंडिकेटर लाइट नज़र आता है. पीछे की तरफ, 'सी' आकार के डबल टेल लैंप्स के साथ रियर LED लाइटिंग सिग्नेचर से इस कार को दूर से ही पहचाना जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज