नई Renault Kwid BS-6 लॉन्च, 2.92 लाख कीमत में मिलते हैं ये खास फीचर्स

नई Renault Kwid BS-6 लॉन्च, 2.92 लाख कीमत में मिलते हैं ये खास फीचर्स
रेनॉ क्विड बीएस6 लॉन्च

रेनॉ (Renault India) ने Kwid Facelift के बेस STD 0.8 वेरिएंट से लेकर टॉप वेरिएंट Climber (O) AT तक के दाम में एक समान 9 हजार रुपए की बढ़ोतरी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 8:50 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रेनॉ इंडिया (Renault India) ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार क्विड के फेसलिफ्ट (Kwid Facelift) मॉडल को बीएस-6 (BS-6) अपडेट के साथ लॉन्च कर दिया है. क्विड फेसलिफ्ट के बीएस-4 मॉडल को कंपनी ने पिछले साल 2.83 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया था. वहीं अब इसके नए बीएस-6 कम्प्लाइंट वाले मॉडल को रेनॉ ने 2.92 लाख रुपए की शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है.

कितनी बढ़ी कीमत
नई बीएस-6 क्विड पुराने मॉडल से नौ हजार रुपए महंगी है. कंपनी ने Kwid के बेस STD 0.8 वेरिएंट से लेकर टॉप वेरिएंट Climber (O) AT तक के दाम में एक समान 9 हजार रुपए की बढ़ोतरी की है.





इंजन


कार की पावर में किसी तरह का बदलाव नहीं देखने को मिला है. इसका 799cc थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन 54hp की पावर और 72Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं क्विड का 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन 68hp की पावर और 91Nm का टॉर्क जनरेट करता है. क्विड का छोटा 0.8 लीटर वाले इंजन में जहां आपको सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है. वहीं इसके 1000cc इंजन में मैनुअल के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलता है.



इंटिरियर
क्विड को आप एंट्री लेवल सेगमेंट की छोटी हैचबैक कारों में सबसे बेहतरीन फीचर्स ऑफर करने वाली कार भी कह सकते हैं. इस कार में 8 इंच की बड़ी टचस्क्रीन वाला इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो कि Apple CarPlay और Android Auto दोनों को ही सपोर्ट करता है. इसके अलावा कारमें रियर पार्किंग कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर, पीछे वाली सीट पर आर्म रेस्ट जैसे कई बेहतरीन फीचर्स भी मिलते हैं.



सेफ्टी फीचर्स
कार के सेफ्टी फीचर्स पर नजर डालें तो यहां आपको स्टैंडर्ड तौर पर ड्राइवर साइड एयरबैग, ABS-EBD, रियर पार्किंग सेंसर्स, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर और हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं.
First published: January 31, 2020, 1:37 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading