Renault ने सिर्फ 6.22 लाख में लॉन्च की इलेक्ट्रिक क्विड City K-ZE, एक बार चार्ज में दौड़ेगी 240km

कंपनी ने इसे Renault City K-ZE के नाम से लॉन्च किया है. इस कार की चीन में कीमत 61,800 yuan रखी गई है, जो कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 6.22 लाख रुपए है

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 4:27 PM IST
Renault ने सिर्फ 6.22 लाख में लॉन्च की इलेक्ट्रिक क्विड City K-ZE, एक बार चार्ज में दौड़ेगी 240km
क्विड इलेक्ट्रिक
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 4:27 PM IST
Renault की Kwid इलेक्ट्रिक को लेकर पिछले काफी समय से चर्चा हो रही है और अब ये आखिरकार चीन में लॉन्च भी कर दी गई है. कंपनी ने इसे Renault City K-ZE के नाम से लॉन्च किया है. इस कार की चीन में कीमत 61,800 yuan रखी गई है, जो कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 6.22 लाख रुपए है. कार का डिजाइन बेहतरीन लग रहा है और हो सकता भारत में लॉन्च होने वाले Renault Kwid के फेसलिफ्ट मॉडल में भी इसके लुक को कैरी किया जाए. City K-ZE मौजूदा Kwid के जैसे CMF-A प्लेटफॉर्म बेस्ड है. लेकिन ये कार ऑल-इलेक्ट्रिक है.

इलेक्ट्रिक क्विड के फीचर्स
इसमें 26.8kWh की lithium-ion battery दी गई है. जो कि 44PS की पावर और 125Nm का टॉर्क जनरेट करती है. ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर 240 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है और इसकी टॉप स्पीड करीब 105 किलोमीटर प्रतिघंटा है. ये बैटरी AC और DC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. 6.6kWh AC पावर सोर्स के साथ ये चार घंटे में फुल चार्ज हो सकती है, जब कि DC चार्जर की मदद से सिर्फ 30 मिनट में इसकी बैटरी 30 परसेंट से 80 परसेंट तक चार्ज हो सकती है.



भारत में इतनी हो सकती है कीमत
रेनॉ भारत में क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने का प्लान कर रहा है और इस कार की कीमत 10 लाख रुपए से कम हो सकती है. Renault India के सीईओ और एमडी वेंकटराम मामिलापल्ले ने कहा था कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्लान पर काम शुरू कर दिया है. हालांकि इन गाड़ियों को चार्ज करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी एक बड़ा चैलेंज बना हुआ है. उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों की सरकारें इन्फ्रास्ट्रक्चर में साथ मिलकर निवेश करना चाहती हैं.

क्विड फेसलिफ्ट में क्या होगा नया
Loading...

वहीं बात करें अपकमिंग क्विड फेसलिफ्ट की तो इसमें LED DRLs के साथ स्प्लिट हेडलैंप्स मिल सकते हैं. साथ ही रियर में नए LED टेललैंप्स मिल सकते हैं और नया SUV की फीलिंग देने वाला बंपर भी मिल सकता है. कार के इंटिरियर की बात करें तो क्विड फेसलिफ्ट में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन मिल सकता है, जैसा कि Triber में देखने को मिल रहा है. इसके अलावा फ्रेंच की कार निर्माता कंपनी Renault पांच नई गाड़ियों के लॉन्च पर भी काम कर रही है और मार्केट में पहले से मौजूद अपनी गाड़ियों में कुछ बदलाव की भी तैयारी कर रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 4:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...