लाइव टीवी

Renault ने 2.83 लाख में लॉन्च की Kwid facelift, मारुति S-Presso को देगी टक्कर

News18Hindi
Updated: October 1, 2019, 3:40 PM IST
Renault ने 2.83 लाख में लॉन्च की Kwid facelift, मारुति S-Presso को देगी टक्कर
रेनॉ क्विड

Renault की सबसे पॉपुलर हैचबैक कार Kwid का फेसलिफ्ट मॉडल कंपनी ने लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने Kwid Facelift को 2.83 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2019, 3:40 PM IST
  • Share this:
नईदिल्ली. Renault की सबसे पॉपुलर हैचबैक कार Kwid का फेसलिफ्ट मॉडल कंपनी ने लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने Kwid Facelift को 2.83 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. इसके टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 4.84 लाख रुपए रखी है. रेनॉ ने नई क्विड के पांच वेरिएंट (Standard, RxE, RxL, RxT और Climber) मार्केट में उतारे हैं. क्विड फेसलिफ्ट में भी आपको दो इंजन (800cc और 1000cc) ऑप्शंस मिलेंगे. क्विड फेसलिफ्ट को आप रेनॉ की ऑफिशियल वेबसाइट पर सिर्फ पांच हजार रुपए में बुक करा सकते हैं. उम्मीद की जा रही थी कि रेनॉ क्विड के फेसलिफ्ट मॉडल में बीएस-6 कम्पलाइंट देखने को मिलेगी. लेकिन इस कार को फिलहाल बीएस-4 के साथ ही मार्केट में उतारा गया है. बीएस-6 क्विड के लिए ग्राहकों को थोड़ा और इंतजार करना होगा.

पहले से ज्यादा अट्रैक्टिव
नई क्विड में आपको 6 नए कलर्स- Zanskar Blue, Fiery Red, Moonlight Silver, Ice Cool White, Outback Bronze और Electric Blue मिलेंगे. लुक एंड फील के मामले में क्विड का फेसलिफ्ट मॉडल बिलकुल वैसा है, जैसा कुछ समय पहले चीन में इस कार का इलेक्ट्रिक वेरिएंट (City K-ZE) लॉन्च हुआ था. कार पूरी तरह से नए अवतार में नजर आ रही है और पहले से ज्यादा अट्रैक्टिव लग रही है.



लुक के मामले में क्या है नया
कार का फ्रंट लुक पूरी तरह से नया नजर आ रहा है. क्विड फेसलिफ्ट में नए स्प्लिट हेडलैंप्स दिए गए हैं. इस तरह के हेडलैंप्स आजकल कई लेटेस्ट गाड़ियों में देखने को मिल रहे हैं. एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर में भी आपको स्प्लिट हेडलैंप्स ही मिलते हैं. कार का साइड प्रोफाइल अलग है और इसमें नए पहिये दिए गए हैं. रियर में C-shaped LED light दी गई हैं. हालांकि कार का ओवरऑल डिजाइन पहले जैसा ही है. कंपनी ने कार के ग्राउंड क्लियरेंस को भी पहले से और बेहतर किया है. क्विड फेसलिफ्ट 184mm का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है.

 
Loading...

नई क्विड का इंटिरियर
नई क्विड का इंटिरियर


मिलेंगे ये नए फीचर्स
नई क्विड में Triber का LED इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट करने वाला 8-inch का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. ये टचस्क्रीन पुरानी क्विड में आने वाली स्क्रीन से बड़ी है. इसके अलावा क्विड में आपको रूफ रेल्स, रूफ स्पॉयलर, डुअल टोन ORVMs, 14-इंच वॉल्कनो मल्टी-स्पोक व्हील्स, फास्ट चार्जिंग यूएसबी पोर्ट जैसे अन्य फीचर्स भी मिलेंगे. कार का बूट स्पेस भी काफी बेहतर है. इसमें 279 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है, जो कि एक्सपेंड होकर 620 लीटर का भी हो सकता है.



इंजन
क्विड फेसलिफ्ट के इंजन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. इसमें 54ps की पावर और 72Nm का टॉर्क जनरेट करने वाला 800cc पेट्रोल इंजन और 1.0-litre पेट्रोल इंजन मिलेगा. क्विड का 1.0-litre इंजन 68ps की पावर और 91Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

कीमत में एस-प्रेसो से काफी कम
क्विड फेसलिफ्ट की सीधी टक्कर कुछ दिन पहले ही लॉन्च हुई मारुति S-presso से होगी. रेनॉ ने क्विड का प्राइस एस-प्रेसो से काफी कम रखा है. मारुति ने जहां एस-प्रेसो का स्टार्टिंग प्राइस 3.69 लाख रुपए (एक्स शोरूम) और टॉप मॉडल की कीमत 4.91 लाख (एक्स-शोरूम) रुपए रखी है. वहीं रेनॉ ने क्विड की शुरुआती कीमत 2.83 लाख और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 4.84 लाख रुपए रखी है.

सेफ्टी फीचर्स
कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग और पैसेंजर साइड एयरबैग ऑप्शन मिलते हैं. इसके अलावा ABS EBD, को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स, रियर व्यू कैमरा, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक जैसे कई सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 2:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...