डिजायर और अमेज को टक्कर देने आ रही रेनॉ की नई कार, कीमत होगी काफी कम

रेनॉ की नई कार की कीमत काफी कम होगी

रेनॉ ने इस नई सिडान को 'Renault LBA' कोडनेम दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, कार की कीमत का रेनॉ ने खास ध्यान रखा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एक हैचबैक और एमपीवी का रोल प्ले करने वाली 7-सीटर ट्राइबर (Triber) की सफलता के बाद रेनॉ अब जल्द ही एक और नई कार लॉन्च करने की तैयारी में है. रेनॉ (Renault) की ये नई कार एक कॉम्पैक्ट सिडान होगी और मार्केट में लॉन्च होने के बाद इसकी टक्कर सेगमेंट की सबसे लोकप्रिय गाड़ियां मारुति सुजुकी डिजायर और होंडा अमेज से होगी. अमेज और डिजायर के साथ-साथ रेनॉ की इस कार का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई ऑरा से भी होगी. Renault LBA कंपनी की ही एंट्री लेवल हैचबैक कार क्विड के जैसे CMF-A प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी.

    कितनी होगी कीमत
    रेनॉ ने इस नई सिडान को 'Renault LBA' कोडनेम दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, कार की कीमत की कीमत का रेनॉ ने खास ध्यान रखा है और अपने राइवल्स से मुकाबले के लिए फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनॉ एलबीए को भारत में 5 से 6.5 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है. अगर रेनॉ एलबीए इस प्राइस पर लॉन्च होती है, तो जाहिर सी बात है कि ये डिजायर से काफी सस्ती होगी. इसके अलावा कंपनी इस कार को अफ्रीका, लेटिन अमेरिका और साउथ ईस्ट एशिया के मार्केट में एक्सपोर्ट भी कर सकती है.



    कब होगी लॉन्च
    कार के लॉन्च को लेकर फिलहाल आधिकारिक रूप से अभी कोई घोषणा नहीं की गई है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि रेनॉ इसे 2022 में होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है और इसके बाद ही कार को लॉन्च भी किया जाएगा.

    मिलेगा टर्बोचार्ज इंजन
    सिडान रेनॉ एलबीए में आपको ट्राइबर एमपीवी में मिलने वाला टर्बो इंजन देखने को मिल सकता है. रेनॉ ने टर्बोचार्ज इंजन वाली ट्राइबर को ऑटो एक्सपो 2020 में ही पेश किया है. ये 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 99 हॉर्स पावर की ताकत और 160Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. एलीबीए मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों ही ऑप्शंस के साथ लॉन्च होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.