Home /News /auto /

Dzire, Xcent, Amaze की टक्कर वाली कार ला रहा है Renault, जानें क्या है प्लान

Dzire, Xcent, Amaze की टक्कर वाली कार ला रहा है Renault, जानें क्या है प्लान

रेनॉ इंडिया

रेनॉ इंडिया

रेनॉ ने इससे पहले इस सेगमेंट में भारत में Logan लॉन्च की थी. ये कार B0/M0 platform पर बेस्ड थी. वहीं रेनॉ अब जो कार लॉन्च करने वाला है, वो ट्राइबर एमपीवी के जैसे CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी

    नई दिल्ली: रेनॉ (Renault) ने हाल ही में देश की सबसे किफायती एमपीवी ट्राइबर (Renault Triber MPV) को लॉन्च कर मार्केट में खलबली मचा दी थी. वहीं अब ये कार निर्माता कंपनी एक नए सेगमेंट में कदम रखने की तैयारी में है और मारुति सुजुकी डिजायर (Maruti Suzuki Dzire) को टक्कर देने का प्लान कर रही है. रेनॉ जल्द ही भारत में सबकॉम्पैक्ट सिडान कार लॉन्च करने वाला है. सबकॉम्पैक्ट सिडान गाड़ियों को लेटिन अमेरिका, साउड ईस्ट एशिया और अफ्रीका में भी ग्राहकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. खासतौर पर अफ्रीका में पिछले कुछ साल में सबकॉम्पैक्ट सिडान गाड़ियों का बोलबाला रहा है.

    ये भी पढ़ें: नहीं करना होगा लंबा इंतजार! जानें कब लॉन्च हो रही है Tata Altroz

    ट्राइबर के प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड
    रेनॉ ने इससे पहले इस सेगमेंट में भारत में Logan लॉन्च की थी. ये कार B0/M0 platform पर बेस्ड थी. वहीं रेनॉ अब जो कार लॉन्च करने वाला है, वो ट्राइबर एमपीवी के जैसे CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. कंपनी भारत में इस सेममेंट में इसलिए भी एंट्री मारना चाहती है, क्योंकि प्राइवेट ओनर्स के अलावा आज कॉम्पैक्ट सिडान गाड़ियों का फ्लीट सर्विसेस में भी काफी इस्तेमाल हो रहा है. ओला और उबर जैसी ऐप बेस्ड कैब प्रोवाइडर कंपनियों में भी कॉम्पैक्ट सिडान गाड़ियों का खूब इस्तेमाल होता है.

    ये भी पढ़ें: भारत में सिर्फ 24 लोग ही खरीद पाएंगे ये खास कार, 42.40 लाख रुपए है कीमत

    ये हैं भारत में फेमस कॉम्पैक्ट सिडान
    भारत में अभी इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई एक्सेंट, होंडा अमेज, फोर्ड एस्पायर, टाटा टिगोर और फॉक्सवैगन एमिओ जैसी गाड़ियां मार्केट में अच्छा परफॉर्म कर रही हैं. लेकिन इन सब के बीच डिजायर और एक्सेंट मार्केट को रूल कर रही हैं.

    Tags: Auto, Auto News, Automobile, Car Bike News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर