लाइव टीवी

Dzire, Xcent, Amaze की टक्कर वाली कार ला रहा है Renault, जानें क्या है प्लान

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 7:32 PM IST
Dzire, Xcent, Amaze की टक्कर वाली कार ला रहा है Renault, जानें क्या है प्लान
रेनॉ इंडिया

रेनॉ ने इससे पहले इस सेगमेंट में भारत में Logan लॉन्च की थी. ये कार B0/M0 platform पर बेस्ड थी. वहीं रेनॉ अब जो कार लॉन्च करने वाला है, वो ट्राइबर एमपीवी के जैसे CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 7:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: रेनॉ (Renault) ने हाल ही में देश की सबसे किफायती एमपीवी ट्राइबर (Renault Triber MPV) को लॉन्च कर मार्केट में खलबली मचा दी थी. वहीं अब ये कार निर्माता कंपनी एक नए सेगमेंट में कदम रखने की तैयारी में है और मारुति सुजुकी डिजायर (Maruti Suzuki Dzire) को टक्कर देने का प्लान कर रही है. रेनॉ जल्द ही भारत में सबकॉम्पैक्ट सिडान कार लॉन्च करने वाला है. सबकॉम्पैक्ट सिडान गाड़ियों को लेटिन अमेरिका, साउड ईस्ट एशिया और अफ्रीका में भी ग्राहकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. खासतौर पर अफ्रीका में पिछले कुछ साल में सबकॉम्पैक्ट सिडान गाड़ियों का बोलबाला रहा है.

ये भी पढ़ें: नहीं करना होगा लंबा इंतजार! जानें कब लॉन्च हो रही है Tata Altroz

ट्राइबर के प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड
रेनॉ ने इससे पहले इस सेगमेंट में भारत में Logan लॉन्च की थी. ये कार B0/M0 platform पर बेस्ड थी. वहीं रेनॉ अब जो कार लॉन्च करने वाला है, वो ट्राइबर एमपीवी के जैसे CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. कंपनी भारत में इस सेममेंट में इसलिए भी एंट्री मारना चाहती है, क्योंकि प्राइवेट ओनर्स के अलावा आज कॉम्पैक्ट सिडान गाड़ियों का फ्लीट सर्विसेस में भी काफी इस्तेमाल हो रहा है. ओला और उबर जैसी ऐप बेस्ड कैब प्रोवाइडर कंपनियों में भी कॉम्पैक्ट सिडान गाड़ियों का खूब इस्तेमाल होता है.

ये भी पढ़ें: भारत में सिर्फ 24 लोग ही खरीद पाएंगे ये खास कार, 42.40 लाख रुपए है कीमत

ये हैं भारत में फेमस कॉम्पैक्ट सिडान
भारत में अभी इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई एक्सेंट, होंडा अमेज, फोर्ड एस्पायर, टाटा टिगोर और फॉक्सवैगन एमिओ जैसी गाड़ियां मार्केट में अच्छा परफॉर्म कर रही हैं. लेकिन इन सब के बीच डिजायर और एक्सेंट मार्केट को रूल कर रही हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 7:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...