आज लॉन्च होगी Renault Triber, सेफ्टी के लिए होंगे खास फीचर्स

सेफ्टी के नजरिये से Renault Triber में डुअल-फ्रंट एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 10:41 AM IST
आज लॉन्च होगी Renault Triber, सेफ्टी के लिए होंगे खास फीचर्स
सेफ्टी के नजरिये से Renault Triber में डुअल-फ्रंट एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं.
News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 10:41 AM IST
Renault की Triber आज लॉन्च होने वाली है. यह सेवेन सीटर कार है लेकिन दूसरी कंपनी की कारों के मुकाबले इसकी कीमत काफी कम है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी कीमत 5 लाख से 8 लाख रुपये के बीच होगी. इस कार की बुकिंग कंपनी ने 17 अगस्त से ही शुरू कर दी थी तो अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं तो 11 हज़ार रुपये देकर बुकिंग करा सकते हैं.

माना जा रहा है कि ट्राइबर, रेनॉ की ही क्विड और डस्टर जैसी कारों के बीच के गैप को भरेगी. बताया जा रहा है कि इसका मुकाबला हुंडई की नई लॉन्च Grand i10 Nios, मारुति सुजुकी अर्टिगा से रहेगा. Triber कंपनी की सुपर स्पेसियस और अल्ट्रा मॉड्यूलर प्रोडक्ट है. Renault Triber, Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर बेस्ड है. Triber में कंपनी ने ऐसा डिजाइन दिया गया है कि इसमें लोगों को ज्यादा स्पेस मिल सके. कंपनी का कहना है कि ट्राइबर की सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है. (डीजल गाड़ियों की जगह भरने के लिए Maruti ने बनाया ये प्लान)

सोर्सः ट्विटर


सेफ्टी के लिए है खास फीचर्स -

सेफ्टी के नजरिये से Renault Triber में डुअल-फ्रंट एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. Triber के हायर वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग्स भी मिलेंगे. मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Triber में Kwid के 1.0-लीटर (BR10) का अपग्रेडेड वर्जन, थ्री-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन इंटरनेशन मॉडलों जैसे Renault Clio और Dacia Sandero में उपयोग में लाया जाता है. लॉन्च के वक्त इस कार में केवल एक ट्रांसमिशन- 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलेगा.

 


Loading...

 

क्या होगी कीमत-
दूसरी सेवेन सीटर कारों की तुलना में इसकी कीमत कम रहने की उम्मीद है. प्राइस 5 से 7 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच रहेगा. कंपनी ने ये भी कहा है कि Triber कोई MPV नहीं है, बल्कि ये अपना ही एक नया सेगमेंट बनाएगी. गाड़ी की रेनॉ ने साफ कर दिया है ये मॉडल लाइन-अप में क्विड और डस्टर के बीच में रहेगी. ट्राइबर में 1.0-litre 'Energy' पेट्रोल मिलेगा, जो कि 96Nm टॉर्क पर 71hp की पावर जनरेट करेगा. साथ ही ये कार मैनुअल और Easy-R AMT गियरबॉक्स में भी अवलेबल होगी. रेनॉ ट्राइबर के लॉन्च होते ही उसका सीधा Maruti Suzuki Swift और Hyundai Grand i10 से होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 10:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...