रेनॉ ने लॉन्च की सस्ती 7 सीटर Triber, ये है कीमत और फीचर्स

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 12:19 PM IST
रेनॉ ने लॉन्च की सस्ती 7 सीटर Triber, ये है कीमत और फीचर्स
रेनॉ की ट्राइबर हुई लॉन्च

रेनॉ (renault) की 7 सीटर कार Triber लॉन्च हो गई है. इस कार का लोगों को बेसब्री से इंतजार था और आखिरकार रेनॉ ने इसे भारत में लॉन्च कर दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2019, 12:19 PM IST
  • Share this:
रेनॉ (renault) की 7 सीटर कार Triber लॉन्च हो गई है. इस कार का लोगों को बेसब्री से इंतजार था और आखिरकार रेनॉ ने इसे भारत में लॉन्च कर दिया है. Renault Triber, Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर बेस्ड है और ये रेनॉ इंडिया के लाइन-अप में Kwid के ऊपर होगी. कार की खास बात ये है कि एक परफेक्ट फाइव सीटर होने के साथ-साथ ये एक 7-सीटर का भी रोल प्ले करती है. रेनॉ का दावा है कि ट्राइबर सुपर स्पेशियस और अल्ट्रा मॉड्यूलर कार है.

कीमत
कंपनी ने इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 4.95 लाख रुपए रखी है. ये कार का स्टार्टिंग प्राइस है. कार के बेस यानी RXE वेरिएंट की कीमत 4.95 लाख रुपए है, जब कि इसके टॉप वेरिएंट RXZ का प्राइस 6.49 लाख (एक्स-शोरूम) रुपए है. वहीं बीच के वेरिएंट्स RXL वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 5.49 लाख और RXT की कीमत 5.99 लाख रुपए है. आप 11 हजार रुपए में इस कार की बुकिंग करा सकते हैं.

ट्राइबर की कीमत और वेरिएंट्स
ट्राइबर की कीमत और वेरिएंट्स


एक्सटीरियर
ट्राइबर एक प्रीमियम हैचबैक है, लेकिन इसका मसकुलर डिजाइन इसे कुछ-कुछ मिनी एसयूवी के जैसा लुक देता है. कार की लंबाई 3990mm है, जब कि चौड़ाई 1739mm और ऊंचाई 1643mm है.



शानदार बूट स्पेस
इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि कार लंबाई में 4 मीटर से कम है फिर भी ये 7-सीटर कार है. साथ ही इसमें पीछे की सीट को हटाने (फोल्ड) का भी ऑप्शन है, जिससे इस गाड़ी में 625 लीटर का कमाल का बूट स्पेस मिलता है. जब आप इस कार का यूज बतौर सिक्स-सीटर कार के तौर पर करते हैं, तो इसका बूट 320 लीटर्स का हो जाता है और सेवन-सीटर के तौर पर यूज करने में यही बूट 84 लीटर्स का हो जाता है.

इंजन
कंपनी का कहना है कि Triber कोई MPV नहीं है, बल्कि ये अपना ही एक नया सेगमेंट बनाएगी. ट्राइबर में 1.0-litre 'Energy' पेट्रोल मिलेगा, जो कि 96Nm टॉर्क पर 71hp की पावर जनरेट करेगा. साथ ही ये कार मैनुअल और Easy-R AMT गियरबॉक्स में भी अवलेबल है. रेनॉ ट्राइबर का इंडियन मार्केट में सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Swift और Hyundai Grand i10, Grandi10 nios से होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 12:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...