Home /News /auto /

Republic Day परेड से पहले दिल्ली में बदले ट्रैफिक रूल्स, जान लें नहीं तो होगी परेशानी

Republic Day परेड से पहले दिल्ली में बदले ट्रैफिक रूल्स, जान लें नहीं तो होगी परेशानी

यह परेड राजपथ पर विजय चौक से सी -हेक्सागोन तक होगी. (फाइल फोटो)

यह परेड राजपथ पर विजय चौक से सी -हेक्सागोन तक होगी. (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार और शुक्रवार को विजयचौक से इंडिया गेट तक राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड-2022 का रिहर्सल होगी.

Republic Day Parade rehearsal 2022: दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल को लेकर लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए पहले ही ट्रैफिक एडवाइडरी जारी की है. दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार और शुक्रवार को विजयचौक से इंडिया गेट तक राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड-2022 का रिहर्सल होगी.

इस दौरान राजपथ-रफी मार्ग, राजपथ-जनपथ, राजपथ-मान सिंह रोड और राजपथ -सी-हेक्सागोन पर सुबह 9 बजे से 12 बजे तक ट्रैफिक पर रोक रहेगी. विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ बंद रहेगा. यह परेड राजपथ पर विजय चौक से सी -हेक्सागोन तक होगी. एडवाइजरी के अनुसार रिहर्सल के मद्देनजर यातायात का मार्ग बदला जाएगा. यात्रियों से यातायात नियमों, सड़क अनुशासन और सभी चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस कर्मियों के निर्देश का पालन करने का अनुरोध किया गया है.

ये भी पढ़ें- Ola scooter के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी लिया बड़ा फैसला, जानें क्या होगा फायदा

इन रास्तों का कर सकेंगे इस्तेमाल
यातायात पुलिस ने यात्रियों को उत्तर से दक्षिण एवं दक्षिण से उत्तर जाने के लिए रिंग रोड (आश्रम चौक-सरायकाले खां-आईपी फ्लाईओवर-राजघाट) के बजाय लाजपत राय मार्ग-मथुरा रोड-भैरों रोड-रिंग रिंग रोड इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है.

ये भी खुले रहेंगे
इसके अलावा अरविंद मार्ग-सफदरजंग रोड-कमाल अताकुर्क मार्ग-कौटिल्य मार्ग -सरदार पटेल मार्ग-मदर टेरेसा क्रीसेंट-आएमएल-बाबा खड़क सिंह मार्ग, पृथ्वी रोड-राजेश पायलट मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग-मथुरा रोड-भैंरो रोड-रिंग, बर्फखान-आजाद मार्केट -रानी झांसी फ्लाईओवर-पंचकुइंया रोड- हनुमान मूर्ति -वंदे मातरम मार्ग-धौला कुआं का इस्तेमाल करने का भी सुझाव दिया गया है.

ये भी पढ़ें-  इन टिप्स को अपनाकर बढ़ा सकते हैं अपनी कार का माइलेज, हर महीने बचेंगे हजारों रुपए

ये भी सलाह
इसी तरह पूर्व से पश्चिम और पश्चिम से पूर्व जाने के लिए यात्रियों को रिंगरोड-भैरो रोड-मथुरा रोड-सुब्रमण्यम भारती मार्ग-राजेश पायलट मार्ग-पृथ्वी राज रोड-सफरदरजंग रोड- कमाल अतार्कुक मार्ग-पंजशील मार्ग-सेमोन बोलीवर मार्ग- उपरि रिजरोड-वंदे मातरम मार्ग आदि का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है.

Tags: Arvind kejriwal, Auto News, Car Bike News, Republic Day Parade

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर