लॉन्च हुई देश की पहली AI वाली बाइक RV400, इतनी है कीमत

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 4:12 PM IST
लॉन्च हुई देश की पहली AI वाली बाइक RV400, इतनी है कीमत
Revolt RV400 आज लॉन्च होने वाली है

भारत की पहली आर्टफिशियल इंटेलीजेंस (AI) वाली मोटर साइकिल Revolt RV400 आज लॉन्च हो गई है. कंपनी ने RV400 के दो वेरिएंट लॉन्च किए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2019, 4:12 PM IST
  • Share this:
भारत की पहली आर्टफिशियल इंटेलीजेंस (AI) वाली मोटर साइकिल Revolt RV400 आज लॉन्च हो गई है. कंपनी ने RV400 के दो वेरिएंट लॉन्च किए हैं. इसमें RV 400 Base की एक्स-शोरूम कीमत 1,29,463 लाख रुपए है और RV 400 Premium की कीमत 1,47,963 लाख रुपए है. हालांकि कीमत को लेकर एक इंट्रैस्टिंग बात ये भी है कि इस बाइक को इक्टठा पैसे
देकर या फिर डाउनपेयमेंट कर के नहीं खरीद सकते हैं. क्योंकि इस बाइक को EMI प्लान्स में ही खरीदा जा सकता है. इस बाइक को आप ऑनलाइन भी बुक करा सकते हैं. इसके लिए आपको कंपनी की ऑफीशियल वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा.

एक हजार रुपए में कराए बुक
दिल्ली वालों के लिए इस इलेक्ट्रिक बाइक का बुकिंग प्राइस 1,000 रुपए रखा गया है. वहीं अगले कुछ महीनों में इसकी बुकिंग दिल्ली/एनसीआर, पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद, नागपुर, अहमदाबाद और चेन्नई जैसे शहरों में भी शुरू होगी.

मिलेंगे ये फीचर्स
AI इसे एंड्रॉइड और iOS दोनों फोन्स के लिए मुहैया करवाई गई सेलफोन ऐप्लिकेशन से कनेक्ट करता है. भारत की पहली AI टेक्नोलॉजी मोटरसाइकिल RV400 में आपको जियोफेंसिंग, एंटी-थेफ्ट और जियोटैगिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. अब देखना यह है कि यह कीमत परफॉर्मेंस और रोड पर किस प्रकार से लोगों का दिल जीतती है.

रिवॉल्ट आरवी 400
रिवॉल्ट आरवी 400

Loading...

एक बार चार्ज में चलेगी 156 किलोमीटर
रिवॉल्ट आरवी 400 को जो ARAI सर्टिफिकेट मिला है उसके मुताबिक, ये बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 156 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. इसे फुल चार्ज करने के लिए 4 घंटे का समय लगेगा. कंपनी का दावा तो ये भी है कि मोटरसाइकिल की बैटरी को स्वैप करने के लिए 60 सेकंड का समय चाहिए. इस बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रतिघंटा है. साथ ही ये तीन राइडिंग मोड्स- Eco, City और Sport भी ऑफर करती है.

मोबाइल से बाइक कर सकते हैं स्टार्ट
कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्टार्ट से एक कदम आगे बढ़ते हुए इस बाइक को स्टार्ट इलेक्ट्रिक मॉडल पर पेश किया है. आप ऐप के माध्यम से चाभी का इस्तेमाल किए बिना इस बाइक को स्टार्ट कर सकते हैं. खास बात यह है कि ऐप पर बाइक की पूरी राइड हिस्ट्री उपलब्ध होगी. यानी आप जान सकते हैं कि बाइक कब और कहां गई है और इस समय कहां पर है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 2:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...