• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Revolt RV400 की धूम, मिनटों में बिक गयी इस दमदार बाइक की सारी यूनिट्स

Revolt RV400 की धूम, मिनटों में बिक गयी इस दमदार बाइक की सारी यूनिट्स

Revolt RV400 की रिकॉर्ड बुकिंग हुई.

Revolt RV400 की रिकॉर्ड बुकिंग हुई.

रिवोल्ट मोटर्स ने अपनी RV400 बाइक की बुकिंग पिछले महीने पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद, हैदराबाद, दिल्ली और मुंबई में शुरू की थी. इस बाइक को ग्राहकों द्वारा शानदार रिस्पांस दिया गया था और ज्यादा बुकिंग होने की वजह से कंपनी ने महज दो घंटे के अंदर इसकी बुकिंग को बंद कर दिया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. RattanIndia की दमदार बाइक RV400 को दूसरी बार सेल के लिए ओपन किया गया, लेकिन मात्र कुछ ही समय में यह बाइक फिर से आउट ऑफ़ स्टॉक हो गयी. आपको बता दें कि बाइक को पहली बार भी जब सेल के लिए ओपन किया गया था तो कुछ ही समय में इस बाइक की सारी यूनिट्स की सेल हो गयी थी. पहले राउंड में कंपनी ने इस बाइक को पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद, हैदराबाद, दिल्ली और मुंबई में शुरू की थी. इस बाइक को ग्राहकों द्वारा शानदार रिस्पांस दिया गया था. महज दो घंटे के अंदर ही कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग को बंद कर दिया था. कंपनी के अनुसार इस बाइक की बुकिंग के दौरान लगभग 50 करोड़ तक की बिक्री की गई थी.

    परफॉरमेंस & टेक्नोलॉजी
    कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक में 3KW (मिड ड्राइव) की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर और 3.24 kWh की क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है. इस बाइक को ऑपरेट करने के लिए MyRevolt ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस ऐप की मदद से यूज़र बाइक लोकेटर / जियो-फेंसिंग कनेक्टिविटी, और अपने पसंद का एग्जॉस्ट साउंड जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: Ola Electric Scooter की बुकिंग के दौरान दिखी गड़बड़ी, कई यूजर्स को दिखा Error

    कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में तीन अलग अलग ड्राइविंग मोड्स दिए हैं, जिसमे इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मोड्स शामिल हैं. कंपनी के अनुसार बाइक का इको मोड 150 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है. वहीं बाइक का नॉर्मल मोड में 100 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड 80 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देता है. इस बाइक की बैटरी को फुल चार्ज होने में सिर्फ 4.5 घंटे का समय लगता है. कंपनी के अनुसार बाइक को महज 3 घंटे में 75 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. रिवोल्ट मोटर्स की RV400 बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमटेर प्रति घंटे की है.

    यह भी पढ़ें: Anand Mahindra ने पुराने दिन याद दिलाए, जब सिर्फ 72 पैसे में पेट्रोल और 9800 रु में आती थी कार

    रिवोल्ट मोटर्स ने अपने बाइक के पॉपुलर होने के पीछे पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमत को खास कारण माना है, Rattanindia इंटरप्राइजेज की बिज़नेस चेयरमैन अंजलि रतन ने कहा कि पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमत और रिवोल्ट की क्वालिटी प्रोडक्ट के चलते, कस्टमर्स इस बाइक को पसंद करते है. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल्स पर राज्य सरकारों द्वारा दी जाने वाली छूट भी इस सेगमेंट को पॉपुलर बना रहा है. राज्य सरकारे जैसे महाराष्ट्र में इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल्स पर 25,000 रूपये प्रति बाइक, गुजरात में 20,000 रूपये प्रति बाइक, दिल्ली में 16,000 रूपये प्रति बाइक और मेघालय में 32,000 प्रति बाइक का इंसेंटिव दिया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज