होम /न्यूज /ऑटो /

25 अप्रैल से शुरू होगी Revolt RV400 की बुकिंग, कई खूबियों से लैस है ये इलेक्ट्रिक बाइक

25 अप्रैल से शुरू होगी Revolt RV400 की बुकिंग, कई खूबियों से लैस है ये इलेक्ट्रिक बाइक

RV400 150 किमी की रेंज मिलती है.

RV400 150 किमी की रेंज मिलती है.

25 अप्रैल से 20 शहरों में इसकी बुकिंग फिर से शुरू होगी. अपने प्रमुख मॉडल और लीमिटेड यूनिट्स की ज्यादा मांग के कारण कंपनी ने कुछ महीनों के लिए इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बुकिंग बंद कर दी थी.

नई दिल्ली. Revolt Motors अपनी पॉपुलर इलेक्ट्रिक बाइक RV400 की बुकिंग फिर से शुरू करने जा रही है. 25 अप्रैल से 20 शहरों में इसकी बुकिंग फिर से शुरू होगी. अपने प्रमुख मॉडल और लीमिटेड यूनिट्स की ज्यादा मांग के कारण कंपनी ने कुछ महीनों के लिए इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बुकिंग बंद कर दी थी.

एक बार बुकिंग फिर से शुरू होने के बाद ग्राहक 25 अप्रैल को सुबह 10 बजे से रिवोल्ट मोटर्स की वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं और 9,999 रुपये का भुगतान कर इसे बुक सकते हैं. रिवोल्ट मोटर्स की भी अपने नेटवर्क का विस्तार करने और 40 से अधिक डीलरशिप खोलने की योजना है.

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

150 किमी है रेंज
RV400 की खासियत की बात करें तो इसमें 3KW (मिड ड्राइव) मोटर मिलती है, जो 72V, 3.24KWh लिथियम-आयन बैटरी से चलती है. Revolt Motors का दावा है कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 85kmph है. कंपनी के मुताबिक लीथियम-आयन बैटरी को 4.5 घंटे में जीरो से 100 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है और प्रति चार्ज यह लगभग 150 किमी की रेंज ऑफर करेगी.

तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है बाइक
RV400 में तीन राइडिंग मोड इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मिलती है. इसे जरूरत से हिसाब से बदला जा सकता है. यह अपसाइड डाउन (यूएसडी) फोर्क्स अप फ्रंट और रियर में पूरी तरह से एडजस्टेबल मोनो-शॉक से भी लैस है. RV400 तीन कलर ऑप्शन कॉस्मिक ब्लैक, रिबेल रेड और मिस्ट ग्रे में उपलब्ध है. हाल ही में कई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स में आग लगने के साथ रिवोल्ट मोटर्स की लिथियम-आयन बैटरी को एआरएआई मानकों के अनुसार वाटरप्रूफ, डैमेज प्रूफ, शॉकप्रूफ और ऑल वेदर फ्रेंडली के रूप में प्रमाणित किया गया है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

एडवांस फीचर्स से लैस है बाइक
AI से लैस RV400 को MyRevolt ऐप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है. इसके अलावा इसमें लोकेटर/जियो-फेंसिंग, मोटरसाइकिल की आवाज को अनुकूलित करने, एक पूर्ण बाइक डायग्नोस्टिक्स चलाने, बैटरी की स्थिति की जांच करने और कितने किलोमीटर की दूरी तय की गई है, इस पर ऐतिहासिक डेटा पर नजर रखने जैसे फीचर्स भी मिलते है. ऐप में बैटरी को स्वैप करने के लिए नजदीकि रिवोल्ट स्विच स्टेशन का पता लगाने का ऑप्शन मिलता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Scooter, Electric Vehicles

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर