Revolt ने इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग शुरू हुई, 28200 तक कम किए इनके प्राइस

रिवोल्ट की इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग शुरू हुई.

Revolt की RV300 और RV400 बाइक की बुकिंग ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते हैं. जिसके लिए ग्राहकों को बाइक के लिए "Notify me" टैप पर क्लिक करके रजिस्टर करना होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पिछले साल 2020 में भारतीय इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी रिवोल्ट ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक  RV400 और RV300 को लॉन्च किया था. ज्यादा डिमांड के चलते बाइक की बुकिंग को पिछले महीने बंद कर दिया गया था. जिसे कंपनी ने अब दुबारा शुरू कर दिया है. कंपनी की ये दोनों बाइक मॉडल्स अभी सिर्फ पुणे, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद में उपलब्ध हैं. कंपनी की योजना  अपनी इन इलेक्ट्रिक बाइक्स को भारत के 35 शहरों में फ़ैलाने की है. ज्यादा डिमांड के चलते कंपनी ने बाइक की डिलीवरी की तारीख को भी आगे बढ़ा दिया है.

    कीमतों में आई कमी - इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के ज्यादा इस्तेमाल के लिए सरकार ने अपनी फेम 2 स्कीम को रिवाइज्ड किया है. जिसके तहत घरेलु इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स पर अब सरकार ज्यादा सब्सिडी दे रही है. घरेलु इलेक्ट्रिक वाहनों पर पहले मिलने वाली सब्सिडी 10 हजार रुपये प्रति kWh थी, जिसे डिपार्टमेंट ऑफ हैवी इंडस्ट्रीज (DHI) ने हाइब्रिड एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मैन्युफैक्चरिंग (FAME II) संशोधन के बाद अब 15 हजार रुपये प्रति KWh कर दिया है. फेम-2 में संसोधन के बाद रिवोल्ट 400 की कीमत 90,799 रुपए हो गई है, जो पहले 1,18,999 रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) थी. हालाँकि अभी तक कंपनी की तरफ से रिवोल्ट 300 की कीमतों में कोई कमी नहीं की गई है. 

    यह भी पढ़ें: Monsoon in India: बारिश में कार को कैसे रखें सेफ? ये टिप्स जरूर आएंगे काम, जानिए इनके बारे में...

    ड्राइविंग रेंज - कंपनी ने रिवोल्ट 400 बाइक में 3 बाइक मोड्स दिए हैं, जिसमे एको, नार्मल और स्पोर्ट मोड शामिल हैं. एको मोड में यह बाइक 45 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड के साथ 156 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है. वहीं नार्मल मोड में ये बाइक 65 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड के साथ 110 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है और इसके स्पोर्ट मोड में बाइक 65 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड के साथ 80 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है.  

    यह भी पढ़ें: IRCTC iPay से फटाफट बुक करें ट्रेन टिकट, कैंसिलेशन करने पर तुरंत मिलेगा रिफंड, जानिए सबकुछ

    कैसे करें बुकिंग - रिवोल्ट की RV300 और RV400 बाइक की बुकिंग ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते हैं. जिसके लिए ग्राहकों को बाइक के लिए "Notify me" टैप पर क्लिक करके रजिस्टर करना होगा. RV300 बाइक की बुकिंग के लिए ग्राहकों को 7,199 रुपए बुकिंग के तौर पर देने होंगे, वहीं RV400 बाइक के लिए ग्राहकों को 7,999 रुपए देने होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.